Home सिनेमा बॉलीवुड मध्य प्रदेश सरकार ने तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ को किया टैक्स फ्री

मध्य प्रदेश सरकार ने तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ को किया टैक्स फ्री

आउटलुक टीम - FEB 26 , 2020
मध्य प्रदेश सरकार ने तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ को किया टैक्स फ्री

आउटलुक टीम

तापसी पन्नू अभिनीत हिंदी फिल्म ‘थप्पड़’ को मध्य प्रदेश सरकार ने टैक्स में छूट देने का ऐलान किया है। सरकार की घोषणा के बाद राज्य कर विभाग ने फिल्म को तीन महीने के लिए एसजीएसटी से छूट देने का आदेश जारी कर दिया है। अनुभव सिन्हा की निर्देशन में बनी फिल्म में घरेलू हिंसा का मुद्दा उठाया है। फिल्म थप्पड़ 28 फरवरी को रिलीज होगी। 

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि मध्य प्रदेश में 28 फरवरी से रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म 'थप्पड़', जिसकी पटकथा एक सामाजिक संदेश पर आधारित है, को राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी) से छूट दी गई है।

ट्रेलर सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड

फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। न सिर्फ महिला सोशल मीडिया यूजर्स बल्कि पुरुषों ने भी थप्पड़ के ट्रेलर की तारीफ की थी। फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक कहानी एक ऐसी महिला की है, जिसका पति एक पार्टी के दौरान उसको थप्पड़ मार देता है। जिसके बाद महिला पति से तलाक की मांग करती है। ऐसे में फिल्म को टैक्स में छूट मिलने से दर्शकों को कम दाम में टिकट मिल पाएगा, जिसका सकारात्मक असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर देखने को मिलेगा।

एसजीएसटी में मिलेगी छूट

सरकार के निर्णय और आदेश जारी होने के बाद राज्य कर विभाग ने सभी सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स को निर्देशित किया है कि फिल्म देखने आने वाले दर्शकों से टिकट पर एसजीएसटी (स्टेट जीएसटी) न वसूलें। फिलहाल फिल्म की टिकट पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगता है। इसमें से आधा हिस्सा एसजीएसटी का होता है। प्रदेश सरकार इसी कर में छूट प्रदान कर रही है।

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को किया था टैक्स फ्री

इसी तरह पूर्व में दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक को भी मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया था, पर टिकट की कीमत में जीएसटी जुड़ा होने के कारण इसका लाभ दर्शकों को नहीं मिल पाया था। ऐसे में इस बार राज्य कर विभाग को एसजीएसटी नहीं वसूलने के अलग से निर्देश देना पड़ा है।

दोनों फिल्मों पर हुई राजनीति  

मालूम हो कि दीपिका ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की थी। इसे लेकर देश-प्रदेश की राजनीति भी गरमा गई थी। इसी तरह फिल्म थप्पड़ में अभिनय कर रही तापसी पन्नू भी जामिया मिलिया विश्वविद्यालय में पुलिस कार्रवाई का विरोध करने के लिए चर्चा में आ चुकी हैं। अब घरेलू हिंसा पर आधारित फिल्म 'थप्पड़' को भी मध्यप्रेश में टैक्स फ्री किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से