Advertisement
Home सिनेमा बॉलीवुड अभिनेत्री मधुबाला की बहन ने दी चेतावनी, बिना इजाज़त मधुबाला पे बायोपिक फिल्म बनाने पर होगी कार्रवाई

अभिनेत्री मधुबाला की बहन ने दी चेतावनी, बिना इजाज़त मधुबाला पे बायोपिक फिल्म बनाने पर होगी कार्रवाई

आउटलुक टीम - AUG 06 , 2022
अभिनेत्री मधुबाला की बहन ने दी चेतावनी, बिना इजाज़त मधुबाला पे बायोपिक फिल्म बनाने पर होगी कार्रवाई
अभिनेत्री मधुबाला की बहन की चेतावनी, बिना इजाज़त मधुबाला पे बायोपिक फिल्म बनाने पर होगी कार्रवाई
Wikipedia
आउटलुक टीम

हिन्दी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री मधुबाला की बायोपिक निर्माण पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं। मधुबाला की छोटी बहन मधुर बृज भूषण ने चेतावनी दी है कि यदि कोई भी बिना इजाज़त मधुबाला के जीवन पर फिल्म, बायोपिक, वेब सीरीज बनाता है तो उस पे कानून के अनुसार कार्यवाई की जाएगी। 

 

मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण का बयान निर्देशक टूटू शर्मा की उस घोषणा के बाद आया, जिसमें उन्होने कहा था कि वो मधुबाला के जीवन पर भव्य बायोपिक फिल्म बनाने जा रहे हैं, जो एक किताब पर आधारित होगी। 

 

मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण ने एक इंटरव्यू में अपने बयान के दौरान कहा " मधुबाला भारतीय सिनेमा की धरोहर हैं। उनका हिन्दी फ़िल्मों के इतिहास में खास स्थान है। इसलिए कोई भी कलात्मक अभिव्यक्ति और स्वतंत्रता के नाम पर मधुबाला की छवि के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता। आजकल बायोपिक फिल्म, वेब शो का चलन है। इसमें बायोपिक फिल्म से पैसा कमाने के लिए तरह तरह के झूठ रचे जाते हैं। इनका मकसद होता है कि पैसे कमाने के लिए छवि धूमिल कर के, विवाद खड़ा कर के अपने प्रोडक्ट यानी फिल्म को चर्चाओं का केंद्र बना दो। हम नहीं चाहते कि मधुबाला की छवि के साथ कोई भी खिलवाड़ करे। इसलिए बिना परिवार की सहमति के कोई भी फिल्म, वेब शो न बनाए। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ हम कानूनी कार्रवाई करेंगे।"

 

 

मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण ने हिन्दी सिनेमा जगत के कलाकारों से निवेदन किया कि वे मधुबाला के नाम पर बनाए जा रहे,ऐसे किसी भी प्रोजेक्ट से न जुड़ें, जो मधुबाला के परिवार की इजाज़त के बिना शुरु हो रहा हो। उन्होंने कहा कि मैं और मेरे परिवार के सदस्य उम्र के ऐसे पड़ाव में हैं कि भागदौड़ हमारे लिए कठिन काम है। लेकिन यदि कोई मेरी बहन के नाम और छवि से खिलवाड़ करने और उसका शोषण कर पैसा बनाने का प्रयास करेगा तो, मैं कोर्ट को कानूनी कार्रवाई के लिए भी तैयार हूं।

 

जुलाई महीने में यह खबरें आईं थीं कि मधुबाला की बायोपिक दिवंगत अभिनेत्री की सबसे छोटी बहन मधुर बृज भूषण की तरफ से निर्माताओं के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद ही बनाई जाएगी। मधुबाला की बहन ने कहा था कि हम मधुबाला वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के अन्तर्गत मधुबाला पर भव्य फिल्म बनाने जा रहे हैं। इसी के साथ फिल्म जगत के लोगों में मधुबाला की बायोपिक को लेकर चर्चाएं जोर पकड़ रही थीं। अब मधुबाला की बायोपिक फिल्म के अधिकार किसे मिलते हैं, यह तो देखने वाली बात होगी। अभी के लिए तो यही कहा जा सकता है कि फिल्म निर्माता मधुबाला की बायोपिक फिल्म निर्माण की सोचते हुए अब जरुर सचेत हो जाएंगे। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement