Advertisement

जानिए 2019 में किन-किन वेब सीरीज व कलाकारों ने मचाया धमाल

2019 खत्म हो रहा है और इसके साथ ही इस बात पर चर्चा हो रही है कि इस साल क्या बेस्ट रहा। वैसे एक बात जरूर है कि...
जानिए 2019 में किन-किन वेब सीरीज व कलाकारों ने मचाया धमाल

2019 खत्म हो रहा है और इसके साथ ही इस बात पर चर्चा हो रही है कि इस साल क्या बेस्ट रहा। वैसे एक बात जरूर है कि 2019 में वेब सीरीज को लेकर लोगों के बीच क्रेज काफी बढ़ा। कुछ वेब सीरीज तो ऐसी रहीं जिन्होंने इस क्रेज को नए स्तर पहुंचा दिया। बात केवल वेब सीरीज की ही नहीं है इन सीरीज में काम करने वाले कई कलाकारों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी।

वहीं अगर सीरीज की बात करें तो इनमें सबसे ऊपर रही 'द फैमिली मैन'। इस वेब सीरीज ने भारतीयों को असल में समझाया कि वेब सीरीज होती क्या है। कई लोगों की यह पहली वेब सीरीज है। 'सेक्रेड गेम्स 2' भी इसी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। बात अगर कलाकारों की हो तो शेफाली शाह, जितेन्द्र कुमार और सुमीत व्यास व कई अन्यों ने खूब नाम कमाया। आइए आज आपको ऐसी ही कुछ वेब सीरीज और कलाकारों के बारे में बताएं।

वेब सीरीज:

फैमिली मैन

यह मनोज वाजपेयी स्टारर अमेजन प्राइम विडियो की वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज को लोगों ने खूब पसंद किया है। इस सीरीज में मनोज वाजपेयी की एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया। यह भारत की आंतरिक सुरक्षा एजेंसी से जुड़ी कहानी थी।

सेक्रेड गेम्स 2

अगर साल की सबसे ज्यादा चर्चित वेब सीरीज की बात करें तो यह नेटफ्लिक्स की सेक्रेड गेम्स 2 रहा है। नवाजुद्दीन स्टारर इस सीरीज ने लोगों को खुब लुभाया। हालांकि, पहले सीजन के मुकाबले दूसरे सीजन को फैन्स का मिक्स रिस्पॉन्स मिला। 15 अगस्त को आए इसके सेकंड सीजन में नवाजुद्दीन के अलावा सैफ अली खान,पंकज त्रिपाठी, रणवीर शौरी, कल्की, सुरवीन चावला और जतीन सरना अहम भूमिकाओं में नजर आए। अनुराग कश्यप और नीरज घेवान ने इसे डायरेक्ट किया है।

दिल्ली क्राइम

निर्भया केस से प्रेरित इस वेब सीरीज का ज्यादा हल्ला नहीं रहा लेकिन यह काफी अच्छी बनी है। इसमें शैफाली शाह, राजेश तेलंग और रसिका दुग्गल लीड रोल में हैं। इस सीरीज में सात एपिसोड हैं।

बार्ड ऑफ ब्लड

शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज की इस वेब सीरीज को काफी पसंद किया गया। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज में इमरान हाशमी, शोभिता धुलिपाला और कीर्ति कुल्हारी सहगल समेत कई स्टार्स हैं।

क्रिमीनल जस्टीस

हॉट स्टार की इस सीरीज में विक्रांत मैसी, अनुप्रिया गोयंका, पंकज त्रिपाठी, मीता वशिष्ठ व जैकी श्रॉफ नजर आते हैं। तिग्मांशु धूलिया की इस सीरीज में आदित्य की कहानी है। यह कहानी लोगों को खूब पंसद आई। यह एक कोर्टरूम ड्रामा है, जिसमें एक इंवेस्टिगेशन भी साथ-साथ चलती रहती है।

वेब सीरीज के कलाकार:

शेफाली शाह

दिल धड़कने दो में प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह की मां के किरदार में नजर आई शेफाली शाह ने जब पुलिस की वर्दी पहनकर 'दिल्ली क्राइम' वेब सीरीज में काम किया तो लोगों को उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला। पुलिस अफसर वर्तिका चुतर्वेदी के इस रूप में लोगों ने उन्हें पसंद भी किया। इस किरदार के लिए उन्हें सिंगापुर में आयोजित हुए दूसरे वार्षिक एशियाई अकादमी क्रिएटिव अवॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ एक्टर का अवार्ड मिला।

जितेन्द्र कुमार

आईआईटी में घुसने की होड़ पर बनी 'कोटा फैक्ट्री' वेब सीरीज छात्रों के दिलों को छू गई थी। इस सीरीज से चमके जितेन्द्र कुमार। जितेन्द्र कुमार खुद आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग पढ़े हुए हैं और 'द वायरल फीवर' के यूट्यूब चैनल पर कई किरदारों को निभाने के लिए जाने जाते हैं। इस सीरीज़ में 'जीतू भइया' का किरदार उन्होंने निभाया था।

सुमित व्यास

सुमित व्यास वेब का एक बड़ा नाम है। उन्होंने परमानेंट रूममेट्स के साथ शुरुआत की और कई सफल सीरीजों मे काम किया। इस साल, उन्हें हिट शो ट्रिपलिंग सीजन दो में देखा गया था, जिसमें उन्होंने सह-लेखन भी किया था। इसके साथ ही उन्हें शो द वर्डिक्ट - द स्टेट बनाम नानावती में भी देखा गया जिसने सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त की।

कीर्ति कुल्हारी

कीर्ति कुल्हारी ने इस साल खूब चमक बिखेरी। अपनी फिल्म हिट के साथ, वह फोर मोर शॉट्स का एक प्रमुख हिस्सा थी और नेटफ्लिक्स के बार्ड ऑफ ब्लड में भी एक अहम भूमिका में नजर आई। उन्होंने दोनों सीरीज में मजबूत महिला पात्रों को निभाया। उनकी दोनों भूमिकाओं के लिए उनकी बहुत प्रशंसा की गई है और 2020 में अधिक रोमांचक शो के साथ वेब की दुनिया में वापस आने वाली हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement