Advertisement

35 साल के फिल्‍मी करियर में आज तक नहीं पढ़ी कभी कोई स्क्रिप्‍ट: सनी देओल

बॉलीवुड स्टार सनी देओल पिछले 35 सालों से फिल्मजगत में काम कर रहे हैं और इस दौरान उनके नाम कई...
35 साल के फिल्‍मी करियर में आज तक नहीं पढ़ी कभी कोई स्क्रिप्‍ट: सनी देओल

बॉलीवुड स्टार सनी देओल पिछले 35 सालों से फिल्मजगत में काम कर रहे हैं और इस दौरान उनके नाम कई ब्‍लॉकबस्‍टर हिट फिल्‍में रही हैं। 'घातक', 'जीत', 'बॉर्डर', 'गदर' जैसी कई सुपरहिट फिल्‍में करने वाले सनी देओल जल्द ही फिल्‍म 'भैयाजी सुपरहिट' में नजर आने वाले हैं लेकिन इतने लंबे करियर के बाद सनी ने अब एक अनोखा खुलासा किया है।

सनी देओल का कहना है कि इतने सालों के करियर में उन्‍होंने अपनी किसी फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट को पढ़ा नहीं है। दरअसल सनी कोई स्क्रिप्‍ट खुद पढ़ने के बजाए उसे लेखक से सुनना ही पसंद करते हैं।

मैं कभी स्क्रिप्‍ट नहीं पढ़ता: सनी देओल

सनी देओल ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, 'मैं बहुत ही सहजभाव वाला शख्‍स हूं। मैं एक आइडिया सुनता हूं, उसके बारे में सोचता हूं.. अगर वह मुझे पसंद आया तो तुरंत उसपर काम शुरू कर देता हूं। मैं उसकी गहराई में नहीं जाता। हालांकि आज के दौर में आपको यह करने की बेहद जरूरत है, लेकिन पहले के समय में फिल्‍ममेकिंग काफी अलग थी। मैं कभी स्क्रिप्‍ट नहीं पढ़ता।

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं हमेशा डायरेक्‍टर से उसका आइडिया सुनता हूं और पसंद आते ही काम शुरू कर देता हूं. मैं हमेशा स्क्रिप्‍ट राइटर से उसका आइडिया सुनता हूं क्‍योंकि आखिर में वहीं पर्दे पर नजर आएगा.'

 ‘मैं फिल्म की कहानी को इंजॉय करता हूं

सनी का कहना है कि वह फिल्‍ममेकिंग की पूरी प्रक्रिया को किसी जुए की तरह नहीं लेते। उन्‍होंने कहा, 'मैं ऐसा करता हूं क्‍योंकि मुझे यह पसंद है और मैं कहानी को इंजॉय करता हूं। हालांकि ऐसा भी कई बार हुआ है जब आपको समझ आता है कि डायरेक्‍टर, लेखक या प्रोडक्‍शन यहां-वहां जा रहा है लेकिन तब आप कुछ नहीं कर सकते।'

1983 से सनी देओल ने की अपनी फिल्मी करियर का शुरुआत

गौरतलब है कि अपनी पहली फिल्‍म 'बेताब' के द्वारा 1983 से बॉलीवुड में शुरुआत करने के बाद से ही सनी देओल कई दमदार विषयों वाली फिल्‍म कर चुके हैं। उनकी सुपरहिट फिल्‍मों में 'दामिनी', 'डर', 'गदर: एक प्रेम कथा', 'घायल' जैसी कई फिल्‍में शामिल हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad