Advertisement

2017 में इन फिल्मों ने की 100 करोड़ के क्लब में एंट्री

बॉलीवुड में इस साल यानी 2017 में कई बेहतरीन फिल्मों ने बड़े पर्दे पर अपना कमाल दिखाती नजर आई। 2017 में अक्षय...
2017 में इन फिल्मों ने की 100 करोड़ के क्लब में एंट्री

बॉलीवुड में इस साल यानी 2017 में कई बेहतरीन फिल्मों ने बड़े पर्दे पर अपना कमाल दिखाती नजर आई। 2017 में अक्षय की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’, ‘जॉली एलएलबी-2’ और ‘बाहुबली द कनक्लूजन’ जैसी फिल्में रिलीज हुईं, जो 100 करोड़ से अधिक का कारोबार करने में सफल रही।

साल 2017 में ‘बाहुबली द कनक्लूजन’ के अलावा ‘जुड़वा-2’, ‘ब्रदीनाथ की दुल्हनियां’, ‘गोलमाल अगेन’, ‘काबिल’, ‘रईस’, ‘टयूबलाइट’ और हाल ही में पर्दे पर उतरी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन सफलता हासिल की है।

इसके साथ ही, साल 2017 में कम बजट में बनी कई फिल्मों ने भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। इन फिल्मों में ‘हिंदी मीडियम’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘ न्यूटन’, ‘तुम्हारी सुलु’, ‘हॉफ गर्ल फ्रेंड’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘फुकरे रिटर्न्स’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

 

2017 की पांच बड़ी फिल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर किया शानदार प्रदर्शन और कारोबार...

 

बाहुबली द कनक्लूजन

28 अप्रैल को इस वर्ष की सबसे कामयाब फिल्म ‘बाहुबली द कनक्लूजन’ रिलीज हुई। एस.एस. राजमौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में प्रभास, राणा डुग्गुबती और अनुष्का शेट्टी ने लीड रोल प्ले किया। यह फिल्म ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ का सीक्वल है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 511 करोड़ की शानदार कमाई की है।

 

जॉली एलएलबी-2

इस वर्ष की बड़ी फिल्मों में शुमार ‘जॉली एलएलबी-2’ ने दस्तक दी। यह फिल्म अरशद वारसी की मुख्य भूमिका वाली ‘जॉली एलएलबी’ की सीक्वल है। ‘जॉली एलएलबी’ में अरशद वारसी के स्थान पर इस बार अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आए। अक्षय के अपोजिट फिल्म में हुमा कुरैशी ने काम किया है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 117 करोड़ की शानदार कमाई की।

 

टॉयलेट एक प्रेम कथा

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की जोड़ी वाली फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’, जो 11 अगस्त को रिलीज हुई। स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 133 करोड़ की शानदार कमाई करने में सफल रही।

 

गोलमाल अगेन

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी गोलमाली सिरीज की फिल्म गोलमाल अगेन ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की हैं। फिल्म ने करीब 200 करोड़ रुपए का कारोबार किया हैं।

 

ट्यूबलाइट

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘टयूबलाइट’ 26 जून को ईद के अवसर पर प्रदर्शित हुई। फिल्म में सलमान खान के अलावा चीनी अभिनेत्री जू जू, और सोहेल खान मुख्य भूमिका में हैं। कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 121 करोड़ की कमाई कर औसत सफलता हासिल की।

 

टाइगर जिंदा है

22 दिसंबर को इस वर्ष की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ रिलीज हुई हैं। यशराज बैनर तले बनी यह फिल्म सुपरहिट फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है। ‘टाइगर जिंदा है’ में सलमान खान और कैटरीना कैफ की मुख्य भूमिका है। इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया था जबकि सीक्वल का निर्देशन अली अब्बास ने किया है, जो सलमान को लेकर सुल्तान बना चुके हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अब तक 150 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement