Advertisement
Home सिनेमा बॉलीवुड हिन्दू महासभा ने अमिताभ बच्चन और सोनी एंटरमेंट के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप

हिन्दू महासभा ने अमिताभ बच्चन और सोनी एंटरमेंट के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप

आउटलुक टीम - OCT 31 , 2020
हिन्दू महासभा ने अमिताभ बच्चन और सोनी एंटरमेंट के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप
अमिताभ बच्चन
File Photo
आउटलुक टीम

अखिल भारत हिन्दू महासभा ने ‘कौन बनेगा करोड़पति केबीसी’ में मनुस्मृति को जलाये जाने संबंधी पूछे गये सवाल को लेकर हिन्दू समाज में आपसी जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप लगाते हुये हजरतगंज कोतवाली में अमिताभ और सोनी एंटरमेंट चैनल के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। 

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी,प्रदेश प्रवक्ता पंकज तिवारी, कार्यकारिणी सदस्य विकास पाण्डेय समेत कई नेता शनिवार को हजरतगंज कोतवाली पहुंचे और केबीसी की निर्माता कम्पनी और अभिनेता अमिताभ बच्चन के खिलाफ सख्त कानूनी काररवाई की मांग की।


ऋषि त्रिवेदी ने पत्रकारों को बताया कि 30 अक्टूबर को प्रसारित हुये केबीसी के शो में सवाल पूछा गया था कि 25 दिसम्बर 1927 को डा बीआर अम्बेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलायी थी। यहीं नहीं बल्कि इस सवाल को लेकर सोशल प्लेटफार्म पर सवाल उठाये जा रहे है। इस तरह का अनावश्यक सवाल पूछ कर हिन्दू समाज को जातिगत मतभेद फैलाने और भड़काने का काम किया गया है जिसे महासभा कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होने कहा कि वैमन्यस्ता की सोच रखने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी काररवाई हो ताकि भविष्य में सुनिश्चित किया जाए कि इस तरीके से समाज को बांटने वाले अनावश्यक प्रश्न और धारावाहिक फिल्मों या किसी भी प्रकार के कार्यक्रमों के दौरान ना पूछे जाएं ना दिखाए जाएं जिससे समाज में शांति व्यवस्था कायम रहे और आपस में वैमनस्यता ना बढ़े।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement