Home सिनेमा बॉलीवुड मुश्किल में दीपिका की छपाक, HC ने कहा- वकील को क्रेडिट नहीं दिया तो 15 जनवरी से रुकेगी फिल्म

मुश्किल में दीपिका की छपाक, HC ने कहा- वकील को क्रेडिट नहीं दिया तो 15 जनवरी से रुकेगी फिल्म

आउटलुक टीम - JAN 11 , 2020
मुश्किल में दीपिका की छपाक, HC ने कहा- वकील को क्रेडिट नहीं दिया तो 15 जनवरी से रुकेगी फिल्म
'छपाक' पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, वकील अपर्णा भट्ट को क्रिडिट दिए बिना फिल्म रिलीज करने पर लगाई रोक
File Photo
आउटलुक टीम

बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' शुक्रवार को रिलीज हो गई है लेकिन इस फिल्म को लेकर विवाद अभी भी जारी है। फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी फॉक्स स्टूडियो एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वकील को क्रेडिट देने के पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट गई थी। इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखते हुए 'छपाक' फिल्म निर्माताओं को वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट देने का निर्देश दिया है। वकील अपर्णा भट्ट ने कानूनी लड़ाई में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का प्रतिनिधित्व किया है। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने 'छपाक' के फिल्म निर्माताओं को वकील अपर्णा भट्ट को श्रेय देने का निर्देश दिया था।

बिना क्रेडिट दिए 15 जनवरी से फिल्म पर लगेगी रोक- हाई कोर्ट

दिल्ली उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट दिए बिना फिल्म 'छपाक' के रिलीज पर रोक लगाई है, जिन्होंने कानूनी लड़ाई में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का प्रतिनिधित्व किया था। दिल्ली हाई कोर्ट का ये आदेश मल्टीप्लेक्स और लाइव स्ट्रीमिंग के लिए 15 जनवरी से और अन्य के लिए 17 जनवरी से लागू होगा।

वकील ने पटियाला हाउस कोर्ट में दायर की थी याचिका

दरअसल अपर्णा भट्ट ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की थी और दावा किया था वह कई वर्षों तक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वकील रही हैं। लेकिन इस फिल्म में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया। उनकी याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए फिल्म निर्माताओं को आदेश दिया कि 'छपाक' में उन्हें भी क्रेडिट दिया जाना चाहिए। कोर्ट के इसी फैसले का विरोध फॉक्स स्टूडियो कंपनी ने किया और दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

हाई कोर्ट शुक्रवार को छपाक निर्माताओं से किया था ये सवाल

दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म 'छपाक' के निर्माताओं से सवाल किया था कि उन्होंने एसिड हमले की पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की वकील को उनसे ली गई जानकारी के लिए श्रेय क्यों नहीं दिया। बता दें कि फिल्म 'छपाक' लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है और यह शुक्रवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई।

याचिका पर आदेश रख लिया था सुरक्षित

कोर्ट ने फॉक्स स्टार स्टूडियो की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान फिल्म के निर्माता और निर्देशक से सवाल किया था। याचिका में अदालत के गुरुवार के आदेश को चुनौती दी गई थी, जिसमें अधिवक्ता अपर्णा भट्ट के योगदान को देखते हुए उन्हें श्रेय देने को कहा गया था। न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था और कहा कि अदालत शनिवार सुबह फैसला सुनाएगी। अदालत ने सवाल किया था कि वकील को श्रेय देने में क्या कठिनाई है और निर्माता उनसे जानकारी मांगने क्यों गए थे।

शुक्रवार को रिलीज हुई है फिल्म छपाक

दीपिका पादुकोण अभिनीत छपाक शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म में दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाया है। दीपिका के अपोजिट में अभिनेता विक्रांत मैसी हैं। जिन्होंने लक्ष्मी के रीयर लाइफ पार्टनर आलोक दीक्षित का किरदार निभाया है। दीपिका का नाम फिल्म में मालती है। लक्ष्मी अग्रवाल पर साल 2005 में दिल्ली के खान मार्केट में नदीम खान और तीन अन्य लोगों ने तेजाब फेंक दिया था। उस वक्त उनकी उम्र महज 15 साल थी। छपाक फिल्म भी उसी घटना पर आधारित है। दीपिका की फिल्म रिलीज से पहले से ही काफी विवादों में रही है। दीपिका के जेएनयू जाने के बाद कई लोगों ने फिल्म को ना देखने की बात तक कही, जबकि तीन राज्यों में इसे टैक्स फ्री भी कर दिया गया। वहीं, एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित ये फिल्म कानूनी पचड़ों में फंसती नजर आ रही है, जिससे फिल्म की कमाई पर असर पर पड़ सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से