Advertisement

कैंसर से पीड़ित ऐक्टर सीताराम पांचाल की मदद के लिए आगे आई हरियाणा सरकार

'जॉली एलएलबी 2' जैसी फिल्मों बेहतरीन कलाकारी के मशहूर अभिनेता सीताराम पांचाल इन दिनों कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से जूझ रहे हैं। पिछले दिनों फेसबुक पर मदद की गुहार लगाने वाले एक्टर की मदद के लिए हरियाणा सरकार ने हाथ बढ़ाया है।
कैंसर से पीड़ित ऐक्टर सीताराम पांचाल की मदद के लिए आगे आई हरियाणा सरकार

दरअसल, हरियाणा सरकार ने एक्टर सीताराम पांचाल की आर्थिक मदद के लिए हाथ बढ़ाया है और उन्हें 5 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है। सीताराम पांचाल रहने वाले लंबे समय से फेफड़े और किडनी के कैंसर से लड़ रहे हैं। पिछले दिनों इन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों से मदद की गुहार लगाई थी। उन्होंने फेसबुक पर लिखा था, 'भैया, मेरी मदद करो, मेरी कैंसर से हालत खराब होती जा रही है। आपका कलाकार भाई सीताराम पांचाल।'

पांचाल के इस पोस्ट के तुरंत बाद बॉलीवुड के कई कलाकारों ने मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद यह राज्य सरकार तक भी जा पहुंची। राज्य सरकार की ओर से 52 वर्षीय सीताराम पांचाल को 5 लाख रुपये की सहायता देने का वादा किया। लखनऊ के साथी कलाकारों के साथ-साथ सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन (सिंटा), एनएसडी भी सीताराम की मदद के लिए आगे आई है।

गौरतलब है कि एक्टर पांचाल को कैंसर के बारे में साल 2014 में पता चला था। बीमारी की हालत में ही उन्होंने फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' में काम किया। अब वह पिछले 10 महीने से बिस्तर पर हैं। महंगा इलाज कराने के बाद अब उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad