Advertisement

फिल्मों की शूटिंग के लिए एसओपी जारी करेगी सरकारः जावड़ेकर

कोरोना महामारी ने सभी क्षेत्रों में आर्थिक हानि पहुंचाई है। फिल्म इंडस्ट्री इससे अछूती नहीं है। बीते...
फिल्मों की शूटिंग के लिए एसओपी जारी करेगी सरकारः जावड़ेकर

कोरोना महामारी ने सभी क्षेत्रों में आर्थिक हानि पहुंचाई है। फिल्म इंडस्ट्री इससे अछूती नहीं है। बीते महीनों में लॉकडाउन की वजह से फिल्म उद्योग का काम रुका हुआ है। इस बीच अब सरकार फिल्मों की शूटिंग को लेकर मानक संचालन (एसओपी) प्रक्रिया जारी करने वाली है, ताकि फिल्मों की शूटिंग को एक बार फिर शुरू किया जा सके। इस बात की जानकारी केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी है। इसके साथ ही उन्होंने सभी प्रोडक्शन में इंसेंटिव की भी घोषणा की है। उन्होंने यह घोषणा फिक्की फ्रेम 2020' में उद्घाटन भाषण को संबोधित करते हुए की।

बता दें कि कोरोना की वजह से जहां फिल्मों पर प्रभाव पड़ा वहीं धारावाहिकों की भी शूटिंग ठप रही। धीरे-धीरे धारावाहिकों के नए ऐपिसोड बनने लगे हैं, मगर अभी भी एहतियात बरती जा रही है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इन सभी विषयों को फिक्की फ्रेम-2020 के उद्घाटन में सबके सामने रखा।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'महामारी को देखते हुए सरकार भारत में फिल्म शूटिंग की मानक संचालन (SOP) प्रक्रिया जारी करेगी। जिससे फिल्म निर्माण को तेजी के साथ फिर से शुरू किया जा सके, जो कि कोरोना वायरस और उसके संक्रमण की वजह से ठहर गया है।सरकार टीवी सीरियल, फिल्म मेकिंग, को-प्रोडक्शन, एनिमेशन, गेमिंग समेत सभी प्रोडक्शन में इंसेंटिव भी ला रही है। इनकी जल्द घोषणा की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement