Advertisement

पूर्व अभिनेत्री और कथित पति भगोड़ा घोषित, संपत्ति जप्ती के निर्देश

मुंबई ठाणे सेशन कोर्ट ने ममता कुलकर्णी और उनके कथित पति विक्की गोस्वामी को 2000 करोड़ रुपये के 'इफेड्रिन ड्रग्स' मामले में भगोड़ा घोषित कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने उनकी संपत्ति जब्त करने के निर्देश भी दिए हैं।
पूर्व अभिनेत्री और कथित पति भगोड़ा घोषित, संपत्ति जप्ती के निर्देश

        एनडीपीएस अदालत के न्यायाधीश एच एम पटवर्धन ने आदेश में कहा, ‘यह घोषणा की जाती है कि विक्की गोस्वामी और ममता कुलकर्णी भगोड़ा हैं। आरोपितों की अचल संपत्ति जब्त की जाए।’

   आदेश के बाद विशेष लोक अभियोजक शिशिर हीरे ने पत्रकारों को बताया, ‘अब कानून लागू करने वाली एजेंसियों को काम करना है और पुलिस को रिपोर्ट 30 दिनों में दायर करनी होगी। इसमें पुलिस को आरोपितों की संपत्ति जब्त करने का अधिकार है। पुलिस आरोपितों के अंतिम ज्ञात पते पर वारंट भी जारी कर सकती है।’मामले की अगली सुनवाई की तारीख 10 जुलाई तय की गई है।
   दरअसल, साल 2016 में ठाणे पुलिस द्वारा धरे गए दो ड्रग डीलरों की सूचना पर पुलिस ने सोलापुर के एवोन लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर छापा मारा था।
   इस छापे में पुलिस ने 2000 करोड़ के इफेड्रिन ड्रग्स बरामद किए  थे जिसके तार केन्या तक जुड़े थे। ममता कुलकर्णी के कथित पति विक्की गोस्वामी का नाम भी इस केस से जुड़ा था। इसमें अब तक एक पूर्व विधायक के बेटे किशोर राठौड़ समेत 16 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
   2014 में भी केन्याई अधिकारियों ने विक्की और ममता को ड्रग्स तस्करी के आरोप में हिरासत में लिया था। विक्की को संयुक्त अरब अमीरात द्वारा 1997 में ड्रग तस्करी में 25 साल कैद हो गई थी, लेकिन अच्छे व्यवहार के कारण 2012 में रिहा कर दिया गया।
   विक्की ने 2013 में ममता से शादी की और दोनों अब केन्या के मोम्बासा में रहते हैं। दोनों व्यापार में साझीदार भी बताए जाते हैँ। बाद में ममता ने शादी वाली बात झुठला दी थी। कहा था कि विक्की और वह लिवइन पार्टनर थे, शादी नहीं की और बाद में अलग हो गए।
  बॉलीवुड में 1990 के दशक के दौरान ममता कुलकर्णी ने तीनों खान, अक्षय समेत कई अभिनेताओं के साथ काम किया। उन्होंने टेलीविजन शोज़ में भी हिस्सा लिया और फेमिना पुरस्कार भी जीता।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement