Home सिनेमा बॉलीवुड बॉलीवुड पर कोरोना इफेक्ट, लॉकडाउन के बाद क्या कर रहे हैं क्रिएटिव लोग

बॉलीवुड पर कोरोना इफेक्ट, लॉकडाउन के बाद क्या कर रहे हैं क्रिएटिव लोग

आउटलुक टीम - MAR 24 , 2020
बॉलीवुड पर कोरोना इफेक्ट, लॉकडाउन के बाद क्या कर रहे हैं क्रिएटिव लोग
बॉलीवुड पर कोरोना इफेक्ट, लॉकडाउन के बाद क्या कर रहे हैं क्रिएटिव लोग
आउटलुक टीम

इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है ऐसे में अगर बात करें बॉलीवुड की तो उसने इस वक्त का सदुपयोग करने का मन बनाया है। बॉलीवुड के कई फिल्म निर्माताओं, संगीतकारों और लेखकों का मानना है कि इस महामारी के दौरान मिले इस खाली वक्त का सदुपयोग कुछ नई कहानियों या फिर एक बड़े ड्रीम प्रोजेक्ट पर किया जा सकता है।

कोविड 19 के प्रकोप के कारण बॉलीवुड की कई बड़ी रिलीजस को स्थगित कर दिया गया है, कई फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है। यहां तक कि कहीं बड़े प्रोडक्शन हाउसेस ने अपने स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम की भी अनुमति दी है। जबकि कहीं बड़े लेखक फिल्म निर्माता और संगीतकार इस इस खाली समय में किसी नए प्रोजेक्ट के साथ आना चाहते हैं।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि फिल्म 83 जिसको हाल ही में स्थगित कर दिया गया था के पोस्ट प्रोडक्शन पर काम चल रहा है। साथ ही परिणीति चोपड़ा की फिल्म द गर्ल ऑन द ट्रेन का पोस्ट प्रोडक्शन भी व्यक्तिगत स्तर पर किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने बताया कि यह काम उतनी तेजी और उस बड़े पैमाने पर नहीं हो रहा है लेकिन प्रयास जारी है। साथ ही अधिकारी ने यह भी बताया कि नए विषयों पर लेखन और अन्य काम तेजी से चल रहे हैं।


इसी तरह से अबूदंतिया इंटरटेनमेंट की फिल्म शकुंतला देवी जिसमें की विद्या बालन मुख्य किरदार में है 8 मई को रिलीज होने वाली है। साथ ही दो अन्य फिल्में जिनमें की भूमि पेडणेकर मुख्य किरदार में दिखाई देंगी जिनका नाम है दुर्गावती और शेरनी की भी शूटिंग चल रही थी। एक सूत्र ने बताया कि हम सभी घर से जितना हो सकता है उतना काम करने की कोशिश कर रहे हैं शकुंतला देवी के पोस्ट प्रोडक्शन का जितना भी आवश्यक कार्य है वह सब घर से खत्म कर रहे हैं। हर व्यक्ति व्यक्तिगत स्तर पर पूरा काम कर रहा है।

स्टूडियो ने प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन का काम 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से