Advertisement

बॉलीवुड ने रिया को किया साइडलाइन?, सुशांत मामले की वजह से “चेहरे” से हटाए जाने की अटकलें

क्या रिया चक्रवर्ती लंबे समय से इंतजार किए जा रहे फिल्म ‘चेहरे’ से बाहर हो गई हैं? सवाल उठने...
बॉलीवुड ने रिया को किया साइडलाइन?, सुशांत मामले की वजह से “चेहरे” से हटाए जाने की अटकलें

क्या रिया चक्रवर्ती लंबे समय से इंतजार किए जा रहे फिल्म ‘चेहरे’ से बाहर हो गई हैं? सवाल उठने लगे हैं कि क्या दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से जिस तरह से उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर सवालों की आंधी उठी, उसने उनके कैरियर को खत्म कर दिया है? क्योंकि,चर्चित पटकथा लेखक रूमी जाफ़री द्वारा निर्देशित थ्रिलर फिल्म चेहरे 30 अप्रैल को रिलीज होने वाली है और इसके पोस्टर जारी किए गए हैं। लेकिन, इस पोस्टर में रिया चक्रवर्ती नही हैं। इसमें मुख्यरूप से अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी ने किरदार निभाया हैं।

अमिताभ बच्चन सरीखे अन्य किसी भी अभिनेताओं ने या फिल्म से जुड़े लोगों ने रिया को टैग तक नहीं किया है। धमाकेदार पोस्टर के साथ इस फिल्म की रिलीज होने की तारीख का ऐलान सोशल मीडिया के जरिए मंगलवार को किया गया। अब रिया चक्रवर्ती का नाम फेमस वेबसाइट आईएमडीबी पर दी गई फिल्म से जुड़े कलाकारों के नामों की सूची में से भी गायब हो गया है। इसके बाद से रिया के फिल्म में होने को लेकर संशय बढ़ गया है। इसने इस बात की भी अटकलें बढ़ा दी है कि क्या उनके रोल को काट दिया गया है। दरअसल, बीते साल जून में बिहार के पटना में जन्में अभिनेता सुशांत सिंह राजपुत की मुंबई के बांद्रा में अपने फ्लैट पर दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति में मौत हो गई थी। इसके बाद सुशांत ने प्रशंसक बड़ी तादाद में 28 वर्षीय अभिनेत्री के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया था। ट्रोर्ल्स ने अभिनेत्री रिया को अभिनेता सुशांत की मौत का जिम्मेदार ठहराया था।

बहरहाल, सुशांत के कुछ प्रशंसक अभी भी दिवंगत अभिनेता के लिए न्याय की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर ऑनलाइन कैंपेनिंग कर रहे हैं। इन फैन्स का मानना है कि अभिनेत्री रिया की तस्वीर को फिल्म के निर्माताओं ने जानबूझकर पोस्टर से हटाया है। वो अभी भी फिल्म में बनी हुई हैं। सुशांत के फैन्स का कहना है कि निर्माताओं ने ऐसा करने से परहेज किया है ताकि उनके खिलाफ विरोध न हो। फिर भी फिल्म का बहिष्कार किया जा रहा है। एक ट्वीट में फिल्म के विरोध को लेकर लिखा गया है, "माफ करना बाबू, हम मूर्ख नहीं हैं।"

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती को पिछले साल नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किया गया था। चल रहे मीडिया ट्रायल के हलचल के बीच लगभग एक महीने रिया को जेल में बिताने पड़े थे। इस ट्रायल के दौरान रिया को दिवंगत अभिनेता की कथित आत्महत्या के लिए 'दोषी' तक ऐलान कर दिया था। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। अभी भी सीबीआई और एनसीबी द्वारा मामले की जांच जारी है।

जमानत मिलने के बाद भी रिया को अपनी छवि को लेकर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनकी प्रोफाइल को कमतर देखा जा रहा है। वो सार्वजनिक जगहों पर बिरले नजर आती हैं। लेकिन, फिल्म इंडस्ट्री के बाहर और भीतर, दोनों तरफ के समर्थक जाहिरा तौर पर फिल्म चेहरे की रिलीज को लेकर काफी उत्सुक थे। उम्मीद है कि ये फिल्म उनके जीवन और कैरियर को आगे बढ़ने में मदद करेगा। यह कहने की जरूरत नहीं है कि फिल्म चेहरे के पोस्टर पर रिया के नाम या तस्वीर का न होना उल्लेखनीय चूक है जिसका कोई भी कारण हो सकता है, यदि उन्हें फिल्म से नहीं हटाया गया है तो।

हालांकि, निर्माताओं ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है कि क्या रिया स्टार-कास्ट का हिस्सा बनी हुई हैं। यदि उन्हें जानबूझकर प्रचार अभियान से बाहर रखा गया है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का ये कयास अनुमानों पर आधारित है क्योंकि इसके पोस्टर का दूसरे दिन पता चला।

फिल्म चेहरे आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स और सरवती एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनाया गया है। इसमें धृतिमान चटर्जी, अनु कपूर, रघुबीर यादव, सिद्धार्थ कपूर और टीवी अभिनेत्री क्रिस्टीएल'सूजा के अलावा अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी शामिल हैं। दिलचस्प बात ये है कि पोस्टर पर एक फिल्मी दुनिया की नई-नवेली डी'सूजा को प्रमुखता से जगह मिली हैं, जबकि रिया कहीं नहीं दिखाई दे रही हैं।

ये फिल्म कोरोना महामारी की वजह से लंबे समय से सिनेमा हॉल में आने का इंतजार कर रही है। दरअसल, ये फिल्म बीते साल जुलाई में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी की वजह से नहीं हो पाई। अभिनेत्री रिया ने फिल्म में नेहा भारद्वाज का किरदार निभाना है। लेकिन, प्रोडक्शन हाउस का कोई भी व्यक्ति अभी तक इस बात की पुष्टि या इनकार करने के लिए आगे नहीं आया है कि वह चेहरे का हिस्सा नहीं हैं।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement