Home सिनेमा बॉलीवुड चुनाव नतीजों के बाद 24 मई को रिलीज होगी पीएम मोदी की बायोपिक

चुनाव नतीजों के बाद 24 मई को रिलीज होगी पीएम मोदी की बायोपिक

आउटलुक टीम - MAY 03 , 2019
चुनाव नतीजों के बाद 24 मई को रिलीज होगी पीएम मोदी की बायोपिक
24 मई को रिलीज होगी मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी'
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी'  24 मई को रिलीज होगी। यह इस साल की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है। इससे पहले यह फिल्म 5 अप्रैल और 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन इससे एक दिन पहले इसकी रिलीज पर रोक लगा दी गई थी। फिल्म की रिलीज को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था और लोकसभा चुनावों के चलते इसकी रिलीज पर रोक लगाई गई।

लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल को शुरू हुए थे जिसके कारण फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रोक पर दखल देने से इनकार किया था। इस बीच बायोपिक फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के मेकर्स ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इसके रिलीज पर रोक के फैसले पर स्पष्टीकरण मांगा था। पत्र के अनुसार, मेकर्स ने कहा था कि हम उन क्षेत्रों में फिल्म को प्रमोट करने का विचार कर रहे हैं, जहां 29 अप्रैल को चौथे चरण तक चुनाव समाप्त हो चुके हों, ऐसे में प्रमोशन आचार संहिता कानून को भी प्रभावित नहीं करेगा।

सुप्रीम कोर्ट को सौंपी रिपोर्ट में चुनाव आयोग ने कहा, फैसला सही

चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में कहा था कि इस फिल्म को चुनाव तक रोकने का उसका फैसला सही है। कोर्ट के निर्देश पर जिन अफसरों ने यह फिल्म देखी, उनकी राय है कि यदि मौजूदा चुनाव के बीच यह जारी हुई तो एक खास राजनीतिक दल को चुनावी लाभ मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई कर रही पीठ ने आयोग को अपनी रिपोर्ट फिल्म निर्माता के साथ साझा करने का निर्देश दिया था।

23 भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म

23 मई को लोकसभा चुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद फिल्म को 24 मई को रिलीज किया जाएगा। फिल्म में बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोल निभाते नजर आएंगे। यह फिल्म 23  भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म को उमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है जो इससे पहले ‘मैरी कॉम’ और ‘सरबजीत’ जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से