Home सिनेमा बॉलीवुड 'एवेंजर्स: एंडगेम' ने कमाई के मामले में तोड़ा कई फिल्मों का रिकॉर्ड, किया 350 करोड़ का आंकड़ा पार

'एवेंजर्स: एंडगेम' ने कमाई के मामले में तोड़ा कई फिल्मों का रिकॉर्ड, किया 350 करोड़ का आंकड़ा पार

आउटलुक टीम - MAY 14 , 2019
'एवेंजर्स: एंडगेम' ने कमाई के मामले में तोड़ा कई फिल्मों का रिकॉर्ड, किया 350 करोड़ का आंकड़ा पार
'एवेंजर्स एंडगेम' ने कमाई के मामले में तोड़ा कई फिल्मों को रिकॉर्ड, किया 350 करोड़ का आंकड़ा पार
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

'एवेंजर्स: एंडगेम' भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अभी भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और तीसरे हप्ते में 350 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर चुकी है। 'एवेंजर्स: एंडगेम' की अब तक की कमाई ने कई बॉलीवुड फिल्मों की लाइफ टाइम कमाई को पीछे छोड़ दिया है। आमिर खान की 'पीके' ने 339.50 करोड़ रुपये, सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है' ने 339.16 करोड़ रुपये, रणबीर कपूर की 'संजू' के 342.53 करोड़ रुपये कमाई की थी। इसके बाद फिल्म के सामने सिर्फ दंगल की चुनौती रह जाएगी, जिसका लाइफ टाइम कलेक्शन 387 करोड़ रुपये है।

रिलीज के 18 दिन बाद भी फिल्म ने अपनी कमाई से सभी को चौंका दिया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हर दिन नए रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है। शनिवार को 5.50 करोड़ और रविवार को करीब 6 करोड़, सोमवार को फिल्म ने 5 करोड़ की कमाई की है। 'एवेंजर्स एंडगेम' ने अब तक 351.01 करोड़ की कमाई कर ली है।

पहले दिन कमाई में पीछे छोड़ा

'एवेंजर्स: एंडगेम' ने पहले दिन 53.10 करोड़ की कमाई की। भारत में कमाई के मामले में एवेंजर्स एंडगेम फर्स्ट डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इसके अलावा एवेंजर्स भारत में सबसे तेज 100 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है। इससे पहले ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' के नाम था। ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भारत में अपनी रिलीज के पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

तोड़ा टाइटैनिक का रिकॉर्ड

'एवेंजर्स: एंडगेम' विश्व स्तर पर 2.188 अरब डॉलर की कमाई के साथ दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है और महज 11 दिनों के अंदर ही 'टाइटैनिक' के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इससे पहले सबसे कम समय में दो अरब डॉलर की कमाई का रिकॉर्ड कैमरून की 'अवतार'(2009)  के नाम था जिसे इस बेंचमार्क तक पहुंचने के लिए 47 दिन का समय लगा था जिसमें  2.8 अरब डॉलर की कमाई के साथ विश्व स्तर पर धूम मचाई थी।

'एवेंजर्स: एंडगेम'  को डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवान्स, मार्क रूफैलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट योहानसन, जेरेमी रेनर), पॉल रूड, ब्री लार्सन, और जोश ब्रोलिन लीड रोल में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से