Home सिनेमा बॉलीवुड क्रूज शिप ड्रग रेड: एक तरफ जमानत पर सुनवाई, इधर आर्यन जेल में, अधीक्षक- 3-5 दिनों के लिए... ; जानें- अब शाहरूख के बेटे का क्या होगा

क्रूज शिप ड्रग रेड: एक तरफ जमानत पर सुनवाई, इधर आर्यन जेल में, अधीक्षक- 3-5 दिनों के लिए... ; जानें- अब शाहरूख के बेटे का क्या होगा

आउटलुक टीम - OCT 08 , 2021
क्रूज शिप ड्रग रेड: एक तरफ जमानत पर सुनवाई, इधर आर्यन जेल में, अधीक्षक- 3-5 दिनों के लिए... ; जानें- अब शाहरूख के बेटे का क्या होगा

ANI
आउटलुक टीम

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई हो रही है। वहीं, एनसीबी क्रूज शिप ड्रग रेड मामले में आर्यन खान और अन्य आरोपियों को आर्थर जेल लाई। अब देखना होगा कि आर्यन को जेल में रहना होगा या कोर्ट उसे जमानत देती है। सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा है कि मजिस्ट्रेट कोर्ट के पास जमानत देने का अधिकार है। बता दें, कोर्ट द्वारा आर्यन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

आर्थर जेल के अधीक्षक नितिन वायचल का कहना है कि आर्यन खान और अन्य आरोपियों को आर्थर जेल में 3-5 दिनों के लिए क्वारंटाइन सेल में रखा जाएगा।

आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा कि मजिस्ट्रेट कोर्ट के पास जमानत देने का अधिकार है। मानशिंदे ने कहा कि अगर अदालत के पास रिमांड देने का अधिकार है तो जमानत देने का अधिकार भी कोर्ट की शक्तियों में निहित है। मानशिंदे ने आर्यन की ओर से कहा, "मेरे पास या मेरे बैग में कोई सामग्री नहीं मिली है।" किसी भी साजिश का खुलासा करने के लिए एक भी सामग्री नहीं है। 

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में 2 अक्टूबर की शाम को गोवा जाने वाले ‘कॉर्डेलिया क्रूज़’ पर छापा मारा गया था। विभाग को खुफिया जानकारी मिली थी कि यहां ड्रग्स पार्टी होने वाली है। इसमें कुछ लोगों के पास से नशीले पदार्थ बरामद किए थे। 

एनसीबी का कहना है कि छापेमारी में 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी की 22 गोलियां एवं 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए गए थे। मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी के आयोजकों सहित अभी तक कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया। आर्यन खान के अलावा, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सतीजा, इश्मीत चड्ढा, मोहक जायसवाल, गोमित चोपड़ा, विक्रांत छोकर को गिरफ्तार किया गय।

अरबाज मर्चेंट को एनसीबी ऑफिस लाने का एक वीडियो भाजपा के उपाध्यक्ष मनीष भानुशाली के साथ है। इस पर अब राजनीति भी जारी है। एनसीपी नेता और उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री नवाब मलिक का कहना है कि इस पार्टी में ये व्यक्ति भी था। फिर एनसीबी ने इन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया। 

वहीं, नवाब मलिक ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर हुई कार्यवाई को फर्जी बताया था। उन्होंने कहा था कि यह पूरी रेड भाजपा से प्रभावित थी। पार्टी के कार्यकर्ता इसमें शामिल थे। उन्होंने कहा कि आर्यन खान और दिवंगत नेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी पूरी तरह से पब्लिसिटी स्टंट था। आरोप लगाया कि भाजपा नेता मनीष भानुशाली के साथ मिलकर एनसीबी लोगों को परेशान कर रही है और उन्हें अपने जाल में फंसा रही है। 

इधर मनीष भानुशाली का कहना है कि उसे इस बारे में पता था इसलिए वो अधिकारी की मदद कर रहा था और उन्हें इनपुट्स दे रहा था।