Home सिनेमा बॉलीवुड अंधाधुन ने चीन में पार किया 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा

अंधाधुन ने चीन में पार किया 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा

आउटलुक टीम - APR 22 , 2019
अंधाधुन ने चीन में पार किया 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा
अंधाधुन ने चीन में पार किया 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा
आउटलुक टीम

हिंदी फिल्म अंधाधुन ने चीन में 303.36 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्म बन गई है। इस फिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है। ट्रेड एनालिस्ट का कहना है कि एशियाई देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली यह तीसरी भारतीय फिल्म बन गई है।

भारत में भी मिली थी सराहना

इस फिल्म का निर्माण संजय राउत्रे की माचिस पिक्चर्स ने किया है। आयुष्मान खुराना, तब्बू और राधिका आप्टे की भूमिका वाली यह फिल्म, चीन में 3 अप्रैल को "द पियानो प्लेयर" शीर्षक से रिलीज हुई थी। तब से लेकर अब तक यह चीन में धूम मचाए हुए है। इस फिल्म को भारत में भी खूब सराहना मिली थी।

चीन में कमाई करने वाली पांच शीर्ष फिल्मों में शामिल

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोमवार को ट्वीट किया, अंधाधुन' ने चीन में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी भारतीय फिल्म बन गई। कुल: 43.45 मिलियन डॉलर (303.36 करोड़ रुपये)।" उन्होंने चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली शीर्ष 5 फिल्मों की सूची भी साझा की। जिसमें दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार, अंधाधुन बजरंगी भाईजान और हिंदी मीडियम शामिल हैं।

क्रिटिक्स अवॉर्ड्स में भी छाई

अंधाधुन ने रविवार को यहां घोषित क्रिटिक्स च्वाइस फिल्म अवॉर्ड्स में भी बड़ी जीत हासिल की। इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ संपादक (पूजा लाधा सुरती), सर्वश्रेष्ठ लेखन (अरिजीत विश्वास, योगेश चांडेकर, श्रीराम राघवन, हेमंत एम राव और पूजा लाधा सुरती) श्रेणियों में जीत हासिल की।

राउत्रे ने कहा, मैचबॉक्स पिक्चर्स में हम सभी के लिए यह अविश्वसनीय अप्रैल है। सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं बल्कि समीक्षकों द्वारा भी श्रीराम के विजन और हमारी फिल्म को दुनियाभर में माना है, हम इन दोनों ही सफलताओं पर खुश हैं। उन्होंने कहा, अनावश्यक रूप से 'कमर्शियल' और 'खास तबके के लिए' की बहस में पड़े और सोचे बिना अच्छी सामग्री को सब पसंद करते हैं इस वाक्य ने हमारे विश्वास को और पुख्ता किया है।

टेलेंटेड हैं आयुष्मान

आयुष्मान खुराना के अभिनय की इस फिल्म में खूब तारीफ हुई थी। थ्रिलर जॉनर की इस फिल्म ने भारत में भी कमाई की थी। हालांकि इसमें कोई भी ए श्रेणी का सितारा नहीं था लेकिन बावजूद इसके फिल्म चल गई थी। लंबे समय बाद तब्बू ने भी परदे पर अपनी उपस्थिति दर्ज की थी। आयुष्मान खुराना उन कलाकारों में से माने जाते हैं जो किसी भी नायिका के साथ अपनी जोड़ी जमा लेते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से