Advertisement

अमिताभ बच्चन बने संगीतकार,आर बाल्की की फिल्म "चुप" से हुई नई शुरूआत

हिन्दी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन प्रतिभा के धनी हैं। अपनी अभिनय प्रतिभा से दशकों तक सिनेमा...
अमिताभ बच्चन बने संगीतकार,आर बाल्की की फिल्म

हिन्दी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन प्रतिभा के धनी हैं। अपनी अभिनय प्रतिभा से दशकों तक सिनेमा प्रेमियों का मनोरंजन करने वाले अमिताभ बच्चन ने अपनी उपलब्धियों में इजाफा किया है। उन्होंने मशहूर फिल्म निर्देशक आर बाल्की की फिल्म "चुप" में संगीतकार की भूमिका निभाई है। 5 दशक से अधिक के फिल्मी करियर में अमिताभ बच्चन पहली बार किसी फिल्म में आधिकारिक रूप से संगीतकार के रूप में जुड़ रहे हैं। 

 

इस बारे में जानकारी देते हुए फिल्म के निर्देशक आर बाल्की ने बताया कि उन्होंने जब अमिताभ बच्चन को फिल्म "चुप" देखने के लिए कहा तो बच्चन ने फिल्म देखने के बाद उन्हें फोन किया। फोन करने के बाद अमिताभ बच्चन ने अपने पियानो पर एक धुन बजाते हुए कहा कि फिल्म देखकर उन्हें इस धुन जैसा महसूस हो रहा है। अमिताभ बच्चन फिल्म देखकर खुश और प्रभावित थे। आर बाल्की ने बताया कि जब उन्होंने अमिताभ बच्चन से धुन को फिल्म में इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी तो बच्चन फौरन तैयार हो गए। इस तरह पहली बार अमिताभ बच्चन का नाम बतौर संगीतकार किसी फिल्म के क्रेडिट्स में जुड़ने जा रहा है। अमिताभ बच्चन और आर बाल्की एक साथ फिल्म "पा", "चीनी कम" और "शमिताभ" में काम कर चुके हैं। 

 

 

बीते दिनों फिल्म "चुप" का मोशन पोस्टर लॉन्च किया गया था। फिल्म के पोस्टर के साथ गुरु दत्त की फिल्म "प्यासा" के गीत "ये दुनिया अगर मिल भी जाए" सुनाई देता है। फिल्म को गुरू दत्त के प्रति श्रद्धांजलि की तरह भी देखा जा रहा है। इस रोमांटिक साइको थ्रिलर फिल्म का दर्शकों को काफी समय से इंतजार था। मोशन पोस्टर लॉन्च के बाद से दर्शकों में फिल्म को लेकर उत्साह है। फिल्म में सनी देओल के साथ पूजा भट्ट और दुलकर सलमान नजर आएंगे।इस रोमांटिक साइको थ्रिलर फिल्म का ट्रेलर 5 सितंबर को रिलीज किया जाएगा। 

 

 

"चुप "आर बाल्की द्वारा निर्देशित है। इसका निर्माण राकेश झुनझुनवाला, अनिल नायडू, डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियो) और गौरी शिंदे द्वारा किया गया है। मूल कहानी आर बाल्की की है, पटकथा और संवाद आर बाल्की और समीक्षक से लेखक बने राजा सेन ने ऋषि विरमानी के साथ मिलकर लिखा है। फिल्म में एस डी बर्मन, अमित त्रिवेदी, स्नेहा खानवलकर और अमन पंत का संगीत है। फिल्म में साहिर लुधियानवी, कैफ़ी आज़मी, स्वानंद किरकिरे के गीत है। फिल्म ‘चुप’ 23 सितंबर सन 2022 को रिलीज होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad