Home सिनेमा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने लगाया पाकिस्तानी कलाकारों पर पूरी तरह बैन

फिल्म इंडस्ट्री ने लगाया पाकिस्तानी कलाकारों पर पूरी तरह बैन

आउटलुक टीम - FEB 18 , 2019
फिल्म इंडस्ट्री ने लगाया पाकिस्तानी कलाकारों पर पूरी तरह बैन
आतिफ असलम (बाएं), राहत फतेह अली खान (दाएं)
File Photo
आउटलुक टीम

पुलवामा आतंकी हमले के बाद एक के बाद एक पाकिस्तान के खिलाफ चौतरफा कदम उठाए जा रहे हैं। अब फिल्म इंड्रस्टी में पाकिस्तानी कलाकारों पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने फिल्म उद्योग में काम करने वाले पाकिस्तानी अभिनेताओं और कलाकारों पर पूरी तरह प्रतिबंध की घोषणा की है।

'साथ काम करने वालों पर होगी कार्रवाई'

इसके लिए एसोसिएशन की तरफ से एक पत्र जारी किया गया है। पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि आधिकारिक प्रतिबंध के बावजूद यदि कोई संगठन पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने पर जोर देता है, तो AICWA उन्हें प्रतिबंधित करेगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पत्र में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की गई है, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

अजय देवगन ने कहा- उनकी फिल्म पाक में नहीं होगी रिलीज

इसी गंभीर स्थिति में अजय देवगन ने ट्वीट किया कि उनकी आगामी फिल्म ‘टोटल धमाल' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। टोटल धमाल में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित सहित एक मल्टी-स्टार कास्ट है, और यह शुक्रवार 22 फरवरी को स्क्रीन पर आएगी। इसके अलावा टोटल धमाल की टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों को भी 50 लाख रुपए का दान दिया है। इससे पहले रविवार को अमिताभ बच्चन, सलमान खान समेत कई सितारों ने दो घंटे का ब्लैक आउट किया था और फिल्म की शूटिंग रोक दी थी।

टी-सीरीज ने यूट्यूब से हटाए राहत-आतिफ के गाने

टी-सीरीज 15 फरवरी को पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान के नए गाने 'जिन्दगी' को लॉन्च किया था। अब म्यूजिक कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल के साथ-साथ अन्य सोशल मीडिया पोर्टल से सिंगर के म्यूजिक वीडियो को हटा दिया है। 'दिल दियां गल्ला' सहित कई सुपरहिट गानों के सिंगर आतिफ असलम का गाना 'बारिशें ' 13 फरवरी को अपलोड किया गया था, जिसे हटा दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से