Advertisement

अक्षय ने शहीद के परिजनों की मदद के लिए देश से की अपील

शहीद जवान के परिवार की मदद के लिए आगे आने वाले बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने एक बार फिर देश के लोगों से सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिवारों की मदद करने की अपील की है। 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद हो गए थे।
अक्षय ने शहीद के परिजनों की मदद के लिए देश से की अपील

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय ने एक ऑडियो मेसेज में कहा, हाल ही में हुए सुकमा हमले में सीआरपीएफ के हमारे बहादुर जवानों ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। मेरा आप सबसे हार्दिक अनुरोध है कि अगर आप सच में हमारे शहीदों के प्रति श्रद्धांजिल अर्पित करना चाहते हैं तो भारत सरकार की वेबसाइट bharatkeveer.gov.in पर जाकर अपना योगदान दीजिए ताकि शहीदों के परिवारों को महसूस हो सके कि इस कठिन वक्त में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।'

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अक्षय ने उन लोगों की आलोचना भी की जो जवानों की शहादत का फायदा उठाने के लिए फर्जी वेबसाइट्स बनाकर उनके नाम पर डोनेशन मांग रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं यह देखकर बहुत निराश हूं कि छोटी सोच के कुछ लोगों ने फर्जी वेबसाइट्स और ऐप्स तैयार किए हैं। मुझे इन लोगों पर शर्म आ रही है, लेकिन शहीदों के परिवारों के मदद के लिए सरकार की आधिकारिक वेबसाइट bharatkeveer.gov.in के जरिये आप लोगों का एकसाथ आना वाकई काबिले-तारीफ है।

गौरतलब है कि यह वेबसाइट इसी साल 9 अप्रैल को लॉन्च की गई थी और अभिनेता अक्षय कुमार ने इस वेबसाइट की कल्पना को साकार करने में काफी अहम भूमिका अदा की है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अक्षय के साथ ही इस वेबसाइट का उद्घाटन किया था। इस साइट पर डोनेशन के जरिये आम आदमी पैरामिलिटरी सैन्य दस्तों के शहीदों के परिवारों की आर्थिक मदद कर सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad