Home सिनेमा बॉलीवुड फिल्म 83 में फारूख इंजीनियर बनेंगे बोमेन ईरानी, विश्व विजेता बनने की है कहानी

फिल्म 83 में फारूख इंजीनियर बनेंगे बोमेन ईरानी, विश्व विजेता बनने की है कहानी

आउटलुक टीम - AUG 27 , 2019
फिल्म 83 में फारूख इंजीनियर बनेंगे बोमेन ईरानी, विश्व विजेता बनने की है कहानी
फिल्म 83 से जुड़े मंजे हुए एक्टर बोमन ईरानी, निभाएंगे फारुख इंजीनियर की भूमिका
आउटलुक टीम

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत को मिली जीत पर आधारित फिल्म 83 से अब बोमन ईरानी भी जुड़ गए हैं। फिल्म बोमन ईरानी भारत के पूर्व क्रिकेटर (विकेट कीपर) फारुख इंजीनियर का किरदार निभाते नजर आएंगे। रणवीर सिंह ने खुद सोशल मीडिया पर इस बारे में बताया है और कबीर खान और बोमन ईरानी के साथ तस्वीरें शेयर की है। यह बताता है कि दोनों एक्टर जल्द ही एक साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे।

1983 वर्ल्ड कप में अकेले इंडियन कॉमिनटेटर थे

बताया जा रहा है कि बोमन ईरानी फारुख इंजीनियर के रुप में इस फिल्म से जुड़ेंगे। हालांकि, आपको बता दें कि फारुख इंजीनियर 1983 की भारतीय क्रिकेट टीम में नहीं थे और वो उस वक्त वर्ल्ड कप में कमेंटेटर की भूमिका में थे और उनसे जुड़े कई किस्से आज भी फेमस है। वे 1983 वर्ल्ड कप के दौरान अकेले इंडियन कॉमिनटेटर थे। अगर फारुख इंजीनियर के क्रिकेट करिअर की बात करें तो वो एक शानदार बल्लेबाज थे और उन्होंने 46 टेस्ट और पांच वनडे मैच खेले थे। साथ ही उन्होंने अपने आखिरी मैच 1975 में खेले थे।

मैनचेस्टर में फारुख से मिले थे बोमन

अभिनेता ने एक बयान में कहा कि वह 1983 विश्व कप के दौरान एकमात्र भारतीय कमेंटेटर थे। उनकी कहानी, सह-कमेंटेटर ब्रायन जॉन्सटन के साथ मुख्य कथा के समानांतर चलती है। उन्होने बताया  कि रोल की तैयारी के लिए वे इस साल हुए वर्ल्डकप के दौरान मैनचेस्टर में फारुख से मिले थे और उनके साथ उनके घर में कुछ दिन बिताए थे। इतना ही नहीं दोनों ने भारत-पाकिस्तान का मैच भी साथ ही देखा था। उन्होने कहा कि मैं यहां कुछ दिनों के लिए शूटिंग करूंगा, और फिर मुंबई में टीम के साथ जुड़ूंगा। इस महान चरित्र को निभाना मेरे लिए एक बड़े सम्मान की बात है।

दीपिका भी हैं फिल्म का हिस्सा

बता दें कि इस फिल्म में रणवीर सिंह पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का रोल प्ले कर रहे हैं। वहीं दीपिका फिल्म में कपिल देव की पत्नी की भूमिका में नजर आएंगी। रणवीर और दीपिका की शादी के बाद दोनों पहली बार एक साथ 83 में नजर आएंगे और पति-पत्नी का ही किरदार निभाएंगे। फिल्म में पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, साकिब सलीम, अम्मी विर्क, चिराग पाटिल, जिवा और हार्डी संधू भी हैं।

रणवीर सिंह ने की तारीफ

वहीं रणवीर सिंह ने बोमन ईरानी की फोटो शेयर करते हुए उनके लिए एक नोट भी लिखा। फोटो कैप्शन में रणवीर सिंह ने लिखा- सभी स्टार आ गए!!! आज तक जितने लोगों से मिला, उनमें सबसे उल्लेखनीय। मैं जिन बेहतरीन अभिनेताओं को जानता हूं उनमें से एक वो, जिनकी मैं बहुत प्रशंसा करता हूं, वो लाखों में एक हैं! वो हैं सिर्फ और सिर्फ बोमन ईरानी। साथ ही उन्होंने ट्विटर पर भी लॉर्ड्स मैदान की तस्वीरें शेयर की है, जहां रणवीर सिंह, बोमन ईरानी और कबीर खान दिखाई दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से