Advertisement

शादी के 15 साल बाद आमिर खान और किरण राव लेंगे तलाक, जानें फैसले की दोनों ने क्या बताई वजह

फिल्म जगत से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आमिर खान और किरण राव तलाक ले रहे हैं। आमिर खान और...
शादी के 15 साल बाद आमिर खान और किरण राव लेंगे तलाक, जानें फैसले की दोनों ने क्या बताई वजह

फिल्म जगत से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आमिर खान और किरण राव तलाक ले रहे हैं। आमिर खान और किरण राव ने शादी के 15 साल बाद अलग होने का फैसला किया है। उन्होंने 28 दिसंबर 2005 को दूसरी शादी की थी।शादी के बाद दोनों ने कई फिल्में साथ मिलकर बनाई थीं।  एक आधिकारिक बयान जारी कर उन्होंने इसकी जानकारी दी है। 

बता दें कि उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम आजाद राव खान है। आमिर खान ने साल 2002 में अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक लिया था। उसके बाद किरण राव उनकी जिंदगी में आई थीं। 

दोनों ने जारी किया संयुक्त बयान

बता दें कि आमिर और किरण ने अलग होने पर संयुक्त बयान जारी किया। उन्होंने कहा, "इन 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और हंसी साझा की है और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे- अब पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के लिए सह-माता-पिता और परिवार के रूप में। हमने कुछ समय पहले एक प्लांड सेपरेशन शुरू किया था और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं, अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह साझा करेंगे।

बयान में आगे कहा गया है-" हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिनका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे। हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य परियोजनाओं पर भी सहयोगी के रूप में काम करना जारी रखेंगे, जिनके बारे में हम भावुक महसूस करते हैं। हमारे रिश्ते में इस विकास के बारे में उनके निरंतर समर्थन और समझ के लिए हमारे परिवारों और दोस्तों का बहुत-बहुत धन्यवाद जिनके बिना हम यह कदम उठाने में इतना सुरक्षित महसूस नहीं करते। हम अपने शुभचिंतकों से शुभकामनाएं और आशीर्वाद की उम्मीद करते हैं और आशा करते हैं कि हमारी तरह आप इस तलाक को अंत की तरह नहीं, बल्कि एक नए सफर की शुरुआत के रूप में देखेंगे।

'लगान' में हुई पहली मुलाकात

बता दें कि आमिर खान (56) और किरण राव (47) की पहली मुलाकात 2001 में अभिनेता की फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी और उन्होंने दिसंबर 2005 में शादी कर ली। दिसंबर 2011 में उनके परिवार में आजाद राव खान का जन्म हुआ।

आमिर खान ने अपनी और किरण की पहली मुलाकात का खुलासा खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आमिर ने बताया था कि उस वक्त किरण मेरे लिए सिर्फ मेरी टीम की सदस्य थीं। वह बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म में काम कर रही थीं। आमिर ने कहा था कि रीना से तलाक के बाद जब मैं पहली बार किरण से मिला, तब हमारी कोई खास बातचीत भी नहीं हुई थी। उस वक्त तो वह मेरी दोस्त भी नहीं थीं। 

खान ने पहले रीना दत्त से शादी की थी

‘‘कयामत से कयामत तक’’, ‘‘सरफरोश’’, ‘‘3 इडियट्स’’, ‘‘तलाश’’ और ‘‘दंगल’’ जैसी चर्चित फिल्मों के स्टार खान ने पहले रीना दत्त से शादी की थी। उनसे दो बच्चे हैं- बेटा जुनैद खान और बेटी इरा खान। खान आगामी दिनों में ‘‘लाल सिंह चड्ढा’’ में नजर आएंगे, जो टॉम हैंक्स की प्रशंसित फिल्म ‘‘फॉरेस्ट गंप’’ की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। फिल्म का निर्माण राव कर रही हैं, जिन्होंने ‘‘दंगल’’ और ‘‘सीक्रेट सुपरस्टार’’ सहित कई अन्य फिल्मों के निर्माण में सहयोग दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement