Advertisement

जेएनयू पर बोला बॉलीवुड, देश में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार शाम छात्रों पर हुए हमले की चौतरफा निंदा की जा रही है। इस हमले...
जेएनयू पर बोला बॉलीवुड, देश में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार शाम छात्रों पर हुए हमले की चौतरफा निंदा की जा रही है। इस हमले में छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष और कई अन्य छात्र घायल हो गए। हिंसा की बॉलीवुड ने निंदा करते हुए कहा कि देश में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है। यह किसी भी विचारधारा का दृढ़ता से विरोध करने का समय है जो विभाजन, उत्पीड़न और हिंसा को बढ़ावा देना चाहती है। 

फिल्म अभिनेता अनिल कपूर ने कहा कि इसकी निंदा होनी चाहिए। यह काफी दुखद और चौंकाने वाला था जो मैंने देखा, यह बहुत परेशान करने वाला था। मैं पूरी रात उसके बारे में सोचते हुए सो नहीं सका। हिंसा से हमें कुछ हासिल होने वाला नहीं है और जिन्होंने ऐसा किया है उन्हें सजा मिलनी चाहिए। अभिनेता आदित्य रॉय कपूर ने कहा, "हमारे देश में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है और अपराधियों को निश्चित तौर पर सजा मिलनी चाहिए।"

'दृढ़ता से विरोध का समय'

आलिया भट्टा ने कहा कि यह किसी भी विचारधारा का दृढ़ता से विरोध करने का समय है जो विभाजन, उत्पीड़न और हिंसा को बढ़ावा देना चाहती है। उन्होंने कहा, "हमें आंख में सच्चाई देखनी चाहिए और स्वीकार करना चाहिए। हम, इस देश के लोग, चाहे हमारी विचारधाराएं कितनी भी भिन्न क्यों न हों, हमें सभी जटिल समस्याओं का मानवीय समाधान ढूंढना चाहिए, जिस पर यह देश बनाया गया था।

'जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाना चाहिए'

सोनम ने हमले को चौंकाने वाला और कायरतापूर्ण बताया तो छात्रों और शिक्षकों का दिल तोड़ने वाला करार दिया। उन्होंने ट्वीट किया, जेएनयू में जो हुआ वह शर्मनाक, भयावह और दिल दहला देने वाला है। जो लोग इन हमलों के पीछे जिम्मेदार हैं, उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। अभिनेता आदिल हुसैन ने कहा कि क्रूरता किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। अगर बर्बरता किसी भी समस्या का समाधान है तो दुनिया में पहले से ही शांति होती!

'चुनी सरकार लोगों के प्रति जवाबदेह'

फिल्म निर्माता अलंकृता श्रीवास्तव ने लिखा, " लोकतंत्र में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार लोगों के प्रति जवाबदेह है। सरकार में कौन छात्रों पर होने वाले हिंसक हमलों की जिम्मेदारी ले रहा है? कौन इस्तीफा देने जा रहा है?" निंदा करने वालों में फिल्म निर्माता हंसल मेहता, अभिनेत्री स्वरा भास्कर, शबाना आजमी, ऋचा चड्ढा, मोहम्मद जीशान अय्यूब, तापसे पन्नू, लेखक गौरव सोलंकी,फिल्मकार अपर्णा सेन, विशाल भारद्वाज और अनुभव सिन्हा आदि शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad