Advertisement

फ्रेंडशिप डे स्पेशल: अपनी गैंग के साथ देखिए दोस्ती के बंधंन से जुड़ी बॉलीवुड की ये 10 फिल्में

इस फ्रैंडशिप डे पर हम सभी को ऐसी फिल्म देखने की जरूरत है जो दोस्ती का अर्थ समझाने वाली हो। जिससे...
फ्रेंडशिप डे स्पेशल: अपनी गैंग के साथ देखिए दोस्ती के बंधंन से जुड़ी बॉलीवुड की ये 10 फिल्में

इस फ्रैंडशिप डे पर हम सभी को ऐसी फिल्म देखने की जरूरत है जो दोस्ती का अर्थ समझाने वाली हो। जिससे सामाजिक दूरी के साथ भी हम कोरोना महामारी के बीच फ्रैंडशिप डे मना सकें। जीवन में दोस्तों का एक महत्वपूर्ण स्थान होता है। दोस्ती बनाए रखने में समय और मेहनत दोनो लगती है, लेकिन आप यह भी समझते हैं कि आपके जीवन में महत्वपूर्ण लोगों के साथ संबंध बनाए रखना कितना जरूरी है। एक अध्ययन के मुताबिक करीबी दोस्त होने से तनाव कम होता है, आप तेज रहते हैं और आपको लंबे समय तक जीने में मदद मिलती है।

यहां कुछ बेहतरीन बॉलीवुड फिल्में हैं जिन्हें आप अपने दोस्तों के साथ देख सकते हैं और पुराने दिन याद कर सकते हैं। तो ये फिल्में देख कर बनाए रंगीन रविवार-  

1. थ्री इडियट्स

रैंचो, राजू औऱ फरहान की जिंदगी की दिल छू लेने वाली यात्रा औऱ कॉमेडी। थ्री इडियट्स में ये दोनों का कॉम्बीनेशन भरपूर है। हम इसे बार-बार देखने से खुद को नहीं रोक सकते हैं। फिल्म में इनकी दोस्ती हमें हमारे कॉलेज के दोस्तों की याद दिला देती है।

2. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

इस फिल्म में तीन सबसे अच्छे दोस्त। जिनके पास शर्त है औऱ कॉलेज के वक्त किए गए वादे। जो एक साथ छुट्टीयां बीताते हुए तीन जानलेवा स्टंट करते हैं। जो तीनों के सुझावों से दिए जाते हैं। यह फिल्म निश्चित रूप में मेल-बॉऊडिंग और ब्रोमांस है।

3. दिल चाहता है

यह फिल्म ताजी हवा के झोंके की तरह है। रिजील होने के 20 साल बाद भी यह फिल्म सबसे बड़े ब्रोमांस में से एक है। हर किसी के पास दिल होता है और कभी-कभी हर कोई रोता है। हर कोई प्यार भी करता है। यदि आप इस पर विश्वास करते हैं, तो आप समझ जाएंगे कि क्यों दिल चाहता है।

4. एंग्री इंडियन गॉडेसेस

सात दोस्तों का एक ग्रुप जो साथ बात करता है, हंसता है, लड़ता है, रोता है, पार्टी करता है औऱ अपने सिक्रेट्स शेयर करता है। इसमें ऐसा क्या है जो इसे खास बनाता है? ये दोस्त असल में सात भारतीय लड़कियां है जो जिंदगी की मुश्किलों से लड़ने और जीने के लिए एक साथ आई हैं। यह बॉलीवुड की रेयर फिल्म है।

5. कॉकटेल

ये तीन बहुत अच्छे दोस्तों की कहानी है जो लड़ाई के बाद भी साथ कहते हैं। कॉकटेल फिल्म में हमें दोस्ती का सबसे जरूरी सबक सिखाया है। इसमें दिखाया गया है कि दोस्ती के लिए कभी-कभी बलिदान करना भी जरूरी है। आपको दूसरों को अपने ऊपर रखना चाहिए और सोचना चाहिए कि आपके दोस्त कैसे खुश होंगे।

6. चिल्हर पार्टी

यह एक बच्चे पर आधारित जबरदस्त फिल्म है, जिसमें एक बच्चों का गैंग और एक आवारा कुत्ता लोगों को इंसानित की प्रेरणा देता है। यह फिल्में आपको सीधे तौर पर बच्चों के बीच की मासूमियत, ईमानदारी और उनकी दोस्ती की पवित्रता से रूबरू कराती हैं। जिसका अनुभव हमने लंबे वक्त से नहीं किया है।

7.वीरे दी वेडिंग

वीरे दी वेडिंग पूरी तरह महिलाओं पर फिल्माई गई है। जो थोड़ी पारंपरिक फॉर्मुले से हटकर है। इसमें तीन महिलाओं की दोस्ती की कहानी बताई गई। इस फिल्म में एक्ट्रेस के बीच के मजबूत बॉन्ड को दिखाया गया है।

8. सोनू के टीटू की स्वीटी

सोनू के टीटू की स्वीटी के साथ हमारी बॉलीवुड दोस्ती फिल्मों की सूची जारी है। फिल्म की टैगलाइन "ब्रदर फ्रॉम अदर मदर" जो काफी चर्चित हुआ था। इस फिल्म में लव ट्रायऐंगल में दो लड़कों के बीच एक लड़की को दिखाया गया है। इसमें दूसरा लड़का अपने दोस्त को बचाने की कोशिश करता है। और अंत में सफल हो जाता है।

9. ये जवानी है दिवानी

इस फिल्म के बारे में आपका क्या कहना है? यह फिल्म आपकी बेरंग जिंदगी में ढेर सारे रंग भर देगी। यह फिल्म बॉलीवुड की दोस्तों पर बनी सबसे अच्छी फिल्मों में से एक है। जिसमें कैमरावर्क से लेकर गाने, एक्टिंग, स्किप्ट सभी बेहद अच्छा कॉम्बिनेशन है। जिसमें दोस्ती का एक अद्भुत उत्सव है। इस फिल्म में दोस्ती की वैल्यू जैसे प्यार, विश्वास, माफी और मस्ती सभी को दर्शाया गया है।

10. फुकरे

यह फिल्म आपको आपके कॉलेज के दिनों की याद दिला देगी। यह 4 सुस्त लड़कों की कहानी है। उनके आसान अमीर बनने और कैंपस लाइफ का आनंद लेने का उनका सपना है। यह फिल्म कॉलेज गर्ल्स के साथ एक पूरा पैकेज है और इन लोगों के लिए प्रोम नाइट सब कुछ गड़बड़ कर रही है।

बात दोस्ती की जाए तो यह लिस्ट हमेशा अधूरी रहेगी क्योंकि दोस्ती की कोई सही परिभाषा नहीं है। बॉलीवुड में हमेशा इस टॉपिक को लेकर बेहतरीन फिल्मस् बनाई गई है। जिसमें दोस्ती के नए-नए मतलब बताए है। तो इस फ्रेंडशिप आप इस लिस्ट में से किसी भी फिल्म को देखकर फ्रेंडशिप डे को और खास मना सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement