Advertisement

NSE में तकनीकी खराबी के चलते ट्रेडिंग बाधित, वित्त मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

तकनीकी खराबी के कारण एनएसई में स्टॉक ऑडर ट्रेड नहीं हो रहे हैं। इसके साथ ही कैश और एफएंडओ में भी ट्रेडिंग शुरू नहीं हो पाई है।
NSE में तकनीकी खराबी के चलते ट्रेडिंग बाधित, वित्त मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में तकनीकी खराबी के कारण कारोबार बंद करना पड़ा। इसको लेकर वित्त मंत्रालय ने एनएसई और बाजार रेग्युलेटर सेबी से रिपोर्ट मांगी है।

सोमवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में ट्रेडिंग के दौरान तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद एनएसई में ट्रेडिंग को बंद करना पड़ा। एनएसई में पहली बार इतनी बड़ी समस्या आई है। तकनीकी जानकारों का कहना है कि इससे पहले भी एनएससी में तकनीकी दिक्कतें आई थी, लेकिन उसको ठीक हो गई थी। यह पहली बार है कि एनएसई में इतनी बड़ी दिक्कत आई है कि ट्रेडिंग ही रोनी पड़ी है।

उधर एनएससी में तकनीकी खराबी के चलते ट्रेडिंग रोकने का फायदा बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को मिलाता देखा गया। बीएसई के ट्रेडिंग वोल्यूम में ढाई गुणा की बढ़ोतरी देखी गई।

इससे पहले दिसम्बर 2012 में एनएसई में तकनीकी खराबी के कारण ट्रेडिंग रोकनी पड़ी थी। तब 15 मिनट के लिए एनएससी में कारोबार बंद करना पड़ा था। एनएससी के अलावा नवम्बर 2010 में बीएसई में भी ढाई घंटे के लिए ट्रेडिंग रोकनी पड़ी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad