Home » अर्थ जगत » शेयर बाजार » स्टॉक मार्केट ने बनाया नया ऑल टाइम हाई, सेंसेक्स ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड

स्टॉक मार्केट ने बनाया नया ऑल टाइम हाई, सेंसेक्स ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड

JUL 17 , 2017
स्टॉक मार्केट में सोमवार को सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में एक बार फिर रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ। निफ्टी ने भी अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया।

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को स्टॉक मार्केट ने नया इंट्रा-डे ऑल टाइम हाई बनाया है। सेंसेक्स ने इंट्रा-डे के तहत 32116 अंकों की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ। इससे पूर्व शुक्रवार को सेंसेक्स ने 32110 का हाई बनाया था।

Advertisement

निफ्टी भी आज के इंट्रा-डे में 9916 के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। इसके पहले सेशन में निफ्टी इंडेक्स ने 9913 का इंट्रा-डे ऑल टाइम हाई बनाया था। देखने वाली बात रही कि अभी तक आज के  करोबार में बैंक इंडेक्स में भी रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में बैंक निफ्टी पहली बार 24 हजार के पार पहुंचा है। सोमवार को इंडेक्स ने शुरुआती कारोबार में 24018 का हाई बनाया है।   

निफ्टी के 13 स्टॉक्स में एक फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। विप्रो में चार फीसदी से ज्यादा की बढ़त तो टेक महिंद्रा में 2 फीसदी से ज्यादा तेजी देखी गई। इसके अलावा  इंफोसिस,  अडानी पोर्ट्स, वेदांता, एचसीएल टेक, ओएनजीसी, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखी गई। सोमवार के कारोबार में 90 से ज्यादा स्टॉक साल के उच्चतम स्तर पर रहे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.