Advertisement

लड़खड़ाने के बाद शेयर बाजार बढ़त पाने में कामयाब, इन शेयरों में दिखी तेजी

पिछले कई दिनों से शेयर बाजारों में तेजी शुक्रवार को कमोबेश थम गई। सप्ताह का आखिरी दिन बाजार में तेजी के...
लड़खड़ाने के बाद शेयर बाजार बढ़त पाने में कामयाब, इन शेयरों में दिखी तेजी

पिछले कई दिनों से शेयर बाजारों में तेजी शुक्रवार को कमोबेश थम गई। सप्ताह का आखिरी दिन बाजार में तेजी के साथ खुले पर बाद में लड़खड़ा गए। लेकिन बंद होने से पहले बाजार दोबारा ग्रीन जोन में लौट आया। सेंसेक्स 35.98 अंकों की तेजी के साथ 40,165.03 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 13.15 अंकों के सुधार के साथ 11,890.60 पर सेटल हुआ। इस तरह बाजार छठे दिन भी तेजी पर बंद होने में कामयाब रहे।
शेयर बाजारों में सुबह तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत हुई। शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा उछला जबकि निफ्टी ने 11,900 का आंकड़ा पार कर लिया। लेकिन बाद में बाजार में गिरावट देखने को मिली।
ये रहा शेयरों का हाल
शुक्रवार को इंडसइंड, टाटा स्टील, वेदांता, टेक महेंद्रा, ओएनजीसी, एक्सिस बैंक और आइटीसी में 5.18 फीसदी तक की बढ़त दिखाई दी। हालांकि यस बैंक में सबसे ज्यादा 5.46 फीसदी की गिरावट आई। इसके अलावा टीसीएस, एमएंडएम, एशियन पेंट्स, टाटा मोटर्स, एलएंडटी, एचसीएल, और एनटीपीसी में तीन फीसदी तक की गिरावट रही।
विश्लेषकों ने क्या कहा
विश्लेषकों के अनुसार कई शेयरों में पिछले दिनों भारी तेजी देखी गई थी। लेकिन यह तेजी टिक नहीं पाई। बिकवाली बढ़ने से बाजार लड़खड़ा गए। कोर सेक्टर के उत्पादन में गिरावट और तीखी होने से बाजारों पर दबाव बढ़ गया।
डॉलर के मुकाबले रुपया सुधरा
वहीं, डॉलर के मुकाबले रुपया शुक्रवार को मजबूत हो गया। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 70.89 के स्तर पर बंद हुआ। गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 70.92 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad