Advertisement

शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 34 पैसे सुधरा

घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती बढ़त और अमेरिकी मुद्रा में कमजोरी के बीच शुक्रवार को रुपया शुरुआती...
शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 34 पैसे सुधरा

घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती बढ़त और अमेरिकी मुद्रा में कमजोरी के बीच शुक्रवार को रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 34 पैसे सुधरकर 69.86 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

कारोबारियों का क्या है कहना

मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी और घरेलू शेयर बाजारों में सुधार से रुपये को समर्थन मिला। गुरुवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 2 पैसे गिरकर 70.20 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

शेयर बाजार में भी सुधार

बंबई शेयर बाजार के पास मौजूद अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी निवेशकों ने गुरुवार को शुद्ध रूप से प्रतिभूति बाजारों से 972.81 करोड़ रुपये की निकासी की जबकि घरेलू संस्थागत निवेशक 34.52 करोड़ रुपये के शुद्ध खरीदार रहे। इस बीच, बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक शुरुआती कारोबारी में करीब 200 अंक सुधर गया।

पिछले दिनों ऐसी रही रुपये की चाल

 

डॉलर के मुकाबले रुपया गुरुवार को 2 पैसे कमजोर होकर 70.19 के स्तर पर सपाट बंद हुआ था। वहीं, डॉलर के मुकाबले रुपया गुरुवार को 12 पैसे टूटकर 70.29 के स्तर पर खुला था। डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को भी कमजोर हुआ था। डॉलर की कीमत बुधवार को फिर से 70 रुपये के पार चली गई थी। डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को 72 पैसे की भारी कमजोरी के साथ 70.17 के स्तर पर बंद हुआ था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad