Advertisement
Home अर्थ जगत INOX के साथ विलय करेगा PVR, शेयरधारकों ने दी मंजूरी

INOX के साथ विलय करेगा PVR, शेयरधारकों ने दी मंजूरी

आउटलुक टीम - OCT 12 , 2022
INOX के साथ विलय करेगा PVR, शेयरधारकों ने दी  मंजूरी
INOX के साथ विलय करेगा PVR, शेयरधारकों ने दी मंजूरी
आउटलुक टीम

मल्टीप्लेक्स ऑपरेटर पीवीआर ने बुधवार को कहा कि उसे प्रतिद्वंद्वी आईनॉक्स लीजर के साथ विलय की योजना के लिए अपने शेयरधारकों से मंजूरी मिल गई है।
नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की मुंबई बेंच के निर्देशों के बाद प्रमुख सिनेमा प्रदर्शक ने मंगलवार को अपने शेयरधारकों की एक बैठक बुलाई।

पीवीआर द्वारा साझा की गई बैठक की जांचकर्ता की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रस्ताव को डाले गए वैध मतों की संख्या के 99 प्रतिशत से अधिक द्वारा पारित किया गया था। इस साल जून में, पीवीआर और आईनॉक्स लीजर दोनों ने कहा कि उन्हें एनएसई और बीएसई से विलय के लिए मंजूरी मिल गई है।

27 मार्च को, पीवीआर और आईनॉक्स लीजर ने विकसित बाजारों के अलावा टियर III, IV और V शहरों में अवसरों को अनलॉक करने के लिए 1,500 से अधिक स्क्रीन के नेटवर्क के साथ देश में सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स श्रृंखला बनाने के लिए विलय की घोषणा की। पीवीआर और आईनॉक्स के रूप में जारी रखने के लिए मौजूदा स्क्रीन की ब्रांडिंग के साथ संयुक्त इकाई का नाम पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड होगा।

विलय के बाद खुले नए सिनेमाघर पीवीआर आईनॉक्स के रूप में ब्रांडेड होंगे, कंपनियों ने कहा था। इससे पहले, गैर-लाभकारी समूह CUTS ने निष्पक्ष व्यापार नियामक CCI के समक्ष शिकायत की थी कि प्रस्तावित विलय समझौते से फिल्म प्रदर्शनी उद्योग पर प्रतिस्पर्धा-विरोधी प्रभाव पड़ेगा और दोनों संस्थाओं के खिलाफ विस्तृत जांच की मांग की।

हालांकि, भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने 13 सितंबर को शिकायत को खारिज कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि किसी इकाई द्वारा प्रतिस्पर्धा-विरोधी प्रथाओं की संभावना की आशंका जांच का विषय नहीं हो सकती है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement