Advertisement

जीएसटी पर शुरुआत में हो सकती है दिक्कतें

पहली बार सरकार की ओर से केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वैंकैया नायडू ने माना कि जीएसटी के लागू होने में शुरुआती दौर में लोगों को दिक्कतें हो सकती हैं लेकिन राजनैतिक दलों को दलगत भावना से ऊपर उठकर इसका समर्थन करना चाहिए।
जीएसटी पर शुरुआत में हो सकती है दिक्कतें

सोमवार को केंद्रीय मंत्री ने जीएसटी लागू होने के बाद समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि शुरुआत में समस्याएं झेलनी पड़ सकती है।  मोदी सरकार में यह पहला मौका है जब सरकार के किसी मंत्री ने जीएसटी से होने वाली समस्याओँ पर बात की है। उनका कहना है कि जीएसटी लागू होने के बाद समस्याओँ को जल्द निबट लिया जाएगा तथा इनका समाधान जीएसटी परिषद करेगी। वैंकेया ने जीएसटी के लिए 30 जून को होने वाले  विशेष सत्र से विपक्ष की गैर हाजिर रहने की संभावनाओं के तहत कहा कि इसका विपक्ष को समर्थन करना चाहिए। हालाकि सीएमआई (एम) नेता सीताराम येचुरी ने बहिष्कार की संभावनाओं से इंकार किया है।                                     

मालूम हो कि जीएसटी दीस जून को आधी रात से पूरे देश में लागू हो जाएगा। जम्मू-कश्मीर को छोड़कर देश के सभी राज्यों में जीएसटी कानून पारित कर दिया गया है जिसे लागू करने को लेकर देश में असमंजस का माहौल बना है। कारोबारियों से लेकर आम आदमी तक नई टैक्स नीति को लेकर शंकाओं में घिरा है। इसके लागू होने पर आने वाले बदलावों के बारे में सभी बातें साफ नहीं है और लागू होने के बाद ही सवाल जबाव साफ किए जा सकेंगे। परिषद ने जीरो से लेकर 43 फीसदी तक के छह स्लैब को मंजूरी दी है।                                             

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad