Home अर्थ जगत नीतियां अमेजन और फ्लिपकार्ट की नुकसानदायक नीतियों का मुद्दा ट्रंप के सामने लाएंगे खुदरा व्यापारी

अमेजन और फ्लिपकार्ट की नुकसानदायक नीतियों का मुद्दा ट्रंप के सामने लाएंगे खुदरा व्यापारी

आउटलुक टीम - FEB 13 , 2020
अमेजन और फ्लिपकार्ट की नुकसानदायक नीतियों का मुद्दा ट्रंप के सामने लाएंगे खुदरा व्यापारी
अमेजन और फ्लिपकार्ट की नुकसानदायक नीतियों का मुद्दा ट्रंप के सामने आएंगे खुदरा व्यापारी
आउटलुक टीम

खुदरा व्यापारियों के संगठन सीएआइटी ने कहा है कि वह भारत दौरे पर आने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने नुकसानदायक कारोबारी नीतियां अपनाने वाली अमेरिकी कंपनियों खासकर अमेजन और वालमार्ट के नियंत्रण वाली फ्लिपकार्ट का मुद्दा उठाएंगे। कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स के प्रतिनिधि ट्रंप से मुलाकात के लिए समय मांगेंगे।

ऐसी नीतियां किसी देश में स्वीकार्य नहीं

सीएआइटी के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि हम अमेरिकी राष्ट्रपति को बताएंगे कि अमेरिकी कंपनियां खासकर अमेजन और वालमार्ट की फ्लिपकार्ट भारत के खुदरा कारोबार पर कब्जा जमाने के लिए जो नीतियां अपना रही हैं, उन्हें कोई भी देश स्वीकार नहीं कर सकता है।

मुलाकात के लिए ट्रंप को पत्र लिखा

सीएआइटी लगातार आरोप लगाती रही है कि अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनियां घरेलू खुदरा व्यापारियों को नुकसान पहुंचाने के लिए विदेशी प्रत्यक्ष निवेश के नियमों का उल्लंघन कर रही हैं। खंडेलवाल के अनुसार बैठक के लिए ट्रंप को पत्र भेजने के अलावा उन्होंने विदेश मंत्री एस. जयशंकर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से भी अमेरिकी राष्ट्रपति से उनके प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात कराने में मदद करने का अनुरोध किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर अमेरिकी राष्ट्रपति 24 और 25 फरवरी को भारत आ रहे हैं। वह अहमदाबाद में कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद नई दिल्ली पहुंचेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से