Advertisement
Home अर्थ जगत "ओडिशा भारत में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक": नवीन पटनायक

"ओडिशा भारत में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक": नवीन पटनायक

आउटलुक टीम - SEP 06 , 2022
"ओडिशा भारत में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक": नवीन पटनायक
ANI
आउटलुक टीम

दिल्ली में, फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI) के सहयोग से, ओडिसा सरकार ने निवेशकों को लुभाने और राज्य को देश का प्रमुख निवेश गंतव्य बनाने के लिए एक कर्टेन-रेजर समारोह की मेजबानी की। इस आयोजन में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भाग लिया और 30 से अधिक देशों के राजदूतों और पूरे भारत के विभिन्न उद्योगों का प्रतिनिधित्व करने वाले 50 से अधिक प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की।

मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव के तीसरे संस्करण में नवीन पटनायक ने बुधवार शाम 16 देशों के दूतों और प्रतिनिधियों से मुलाकात की। ओडिशा के मुख्य सचिव सुरेश महापात्र ने अगस्त की सभा का स्वागत किया और राजदूतों की बैठक की शुरुआत की।

मेहमानों को संबोधित करते हुए, सीएम नवीन पटनायक ने कहा, "ओडिशा भारत में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है और पिछले डेढ़ दशक में लगातार राष्ट्रीय औसत से ऊपर उठा है। हम अपने प्राकृतिक संसाधन लाभ और सामरिक स्थिति के कारण पूर्वी भारत में एक प्रमुख औद्योगिक गंतव्य के रूप में तेजी से उभर रहे हैं। पिछले 20 वर्षों में, मेरी सरकार ने प्रगतिशील नीति, कुशल प्रशासन और तकनीकी हस्तक्षेप के माध्यम से इन प्राकृतिक लाभों का लाभ उठाने पर ध्यान केंद्रित किया है।"

दूसरी ओर, राज्य के उद्योग, एमएसएमई और ऊर्जा मंत्री प्रताप केशरी देब ने जोर देकर कहा कि ओडिशा हमेशा अपने शानदार हथकरघा उद्योग के लिए जाना जाता है। वहीं, महापात्र ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे ओडिशा विकास के मामले में देश के प्रमुख ब्रेकआउट राज्यों में से एक रहा है और साल-दर-साल प्रभावशाली जीएसडीपी विकास दर दर्ज करता है। उन्होंने कहा कि राज्य औद्योगिकीकरण की राह पर भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement