Advertisement
Home अर्थ जगत रसोई गैस सिलेंडर आज फिर हुआ महंगा, जानें अपने शहर के दाम

रसोई गैस सिलेंडर आज फिर हुआ महंगा, जानें अपने शहर के दाम

आउटलुक टीम - MAY 19 , 2022
रसोई गैस सिलेंडर आज फिर हुआ महंगा, जानें अपने शहर के दाम
प्रतीकात्मक तस्वीर
आउटलुक टीम

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोतरी की गई है। 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 3.50 रुपये की वृद्धि की गई है जबकि 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल सिलेंडर 8 रुपये महंगा किया गया है। इस बढ़ोतरी के बाद अब देश भर के लगभग सभी शहरों में घरेलू सिलेंडर के दाम 1000 रुपये से ज्यादा हो गया है। घरेलू और कमर्शियल गैस की नयी दरें 19 मई से प्रभावी हो गई हैं। 

मेट्रो सिटी की बात करें तो दिल्ली और मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1003 रुपये है, जबकि कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1029 रुपये होगी, और चेन्नई में इसकी कीमत आज से 1018.5 रुपये होगी।

इससे पहले 7 मई को रसोी गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की वृद्धि की गई थी। तब भी घरेलू सिलेंडर के साथ-साथ कमर्शियल सिलेंडर भी महंगा किया गया था।

बता दें कि बीते दिनों पीएनजी और सीएनजी के दाम में इजाफा हुआ था। दाम बढ़ने के बाद पटना में सीएनजी की कीमत 84.46 रुपये प्रति किलो हो गई थी। वहीं पीएनजी के दाम में भी दो रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई थी। पीएनजी की पहले कीमत 49.87 रुपये प्रति किलो थी, दो रुपये बढ़ने के बाद 51.87 रुपये प्रति किलो हो गई। इससे पहले भी सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में एक मई को इजाफा किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement