Advertisement

होली से पहले महंगाई का झटका, गैस स‍िलेंडर की कीमतें बढ़ीं

होली से पहले महंगाई ने आम आदमी को जबर्दस्त झटका दिया है। गैस कंपन‍ियों ने घरेलू एलपीजी स‍िलेंडर की...
होली से पहले महंगाई का झटका, गैस स‍िलेंडर की कीमतें बढ़ीं

होली से पहले महंगाई ने आम आदमी को जबर्दस्त झटका दिया है। गैस कंपन‍ियों ने घरेलू एलपीजी स‍िलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा क‍िया है। वहीं 19 क‍िलो वाले व्‍यावसाय‍िक एलपीजी गैस स‍िलेंडर की कीमत में भी जबरदस्‍त इजाफा हुआ है।

राजधानी द‍िल्‍ली में 14.2 क‍िलो वाले घरेलू एलपीजी स‍िलेंडर के दाम बढ़कर 1103 रुपये हो गए हैं। जबकि अभी तक यह स‍िलेंडर 1053 रुपये में म‍िलता था। नई कीमतें 1 मार्च से प्रभावी हो गई हैं।

इससे पहले गैस कंपन‍ियों की ओर से 6 जुलाई, 2022 को कीमत में इजाफा क‍िया गया था। उस वक्त भी कंपन‍ियों ने स‍िलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की थी और यह बढ़कर 1053 रुपये का हो गया था।

वहीं कमर्श‍ियल एलपीजी स‍िलेंडर की बात करें तो प‍िछले कई महीनों से कमर्श‍ियल एलपीजी स‍िलेंडर की कीमत में ग‍िरावट देखी जा रही थी। मगर इस बार कंपन‍ियों ने 19 क‍िलो वाले व्‍यावसाय‍िक एलपीजी गैस स‍िलेंडर की कीमत में जबरदस्‍त वृद्धि की है। कंपन‍ियों ने कीमत में 350.50 रुपये की बढ़ोतरी की है। इस वृद्धि के साथ ही गैस स‍िलेंडर की कीमत बढ़कर 2119.50 रुपये पर पहुंच गई है। इससे पहले यह स‍िलेंडर 1769 रुपये में म‍िलता था। 1 जनवरी को इस स‍िलेंडर की कीमत में 25 रुपये की तेजी आई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad