Advertisement

महंगाई की मार: एलपीजी से लेकर पेट्रोल डीजल तक हुआ महंगा, यहां जानें नई कीमतें

सप्ताह केे पहले दिन ही देशवासियों को महंगाई की जबरदस्त मार पड़ती दिख रही है। अब एलपीजी सिलेंडर की कीमत...
महंगाई की मार: एलपीजी से लेकर पेट्रोल डीजल तक हुआ महंगा, यहां जानें नई कीमतें

सप्ताह केे पहले दिन ही देशवासियों को महंगाई की जबरदस्त मार पड़ती दिख रही है। अब एलपीजी सिलेंडर की कीमत 50 रुपये बढ़ गई है, वहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है।

इस वृद्धि के बाद अब गैर सब्सिडी वाले 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 769 रुपये हो गए है। इसके पहले यह 719 रुपये का था। यह कीमत आज से ही लागू हो गई है। जबकि दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है।

बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम पिछले एक सप्ताह से लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। दिल्ली में पेट्रोल के दाम 89 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गई है। इतना ही नहीं देश के कई शहरों में पेट्रोल 99 का आंकड़ा पार कर 100 के करीब पहुंचता दिख रहा है।

कीमतों में बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 88.99 रुपये और डीजल 79.35 रुपये लीटर हो गया है। इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 95.46 रुपये और डीजल 86.34 रुपये लीटर, चेन्नै में पेट्रोल 91.19 रुपये और डीजल 84.44 रुपये लीटर तथा कोलकाता में पेट्रोल 90.25 रुपये और डीजल 82.94 रुपये लीटर तक हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad