Advertisement

महंगाई: दो दिनों में 5 रुपये बढ़ी सीएनजी की कीमतें, जानिए, क्या है नया रेट

इन दिनों देश में लगातार तेल और गैस की कीमतें बढ़ रही हैं। इस बीच एक बार फिर से सीएनजी के दाम में इजाफा हुआ...
महंगाई: दो दिनों में 5 रुपये बढ़ी सीएनजी की कीमतें, जानिए, क्या है नया रेट

इन दिनों देश में लगातार तेल और गैस की कीमतें बढ़ रही हैं। इस बीच एक बार फिर से सीएनजी के दाम में इजाफा हुआ है। 2.50 रुपये की बढ़ोतरी के साथ अब दिल्ली में सीएनजी की कीमत 69.11 रुपये हो गई है। इससे पहले 6 अप्रैल और 4 अप्रैल को भी दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम 2.50 रुपये प्रति किलो बढ़े थे।

बता दें कि आज बढ़ी हुई कीमत के बाद बीते चार दिन में सीएनजी के दाम साढ़े सात रुपये अधिक हो गए हैं। सीएनजी की कीमत 48 घंटे में 5 रुपये प्रति किलो बढ़ गई है।

वहीं आज पेट्रोल-डीजल की बात करें तो इसके बढ़ते दामों में थोड़ी राहत मिली है। पेट्रोल-डीजल के दाम आज नहीं बढ़ने के कारण दिल्ली समेत सभी शहरों में दाम नहीं बदले हैं। दिल्ली में आज पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। जबकि मुंबई में पेट्रोल 120.51 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 104.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।


गौरतलब है कि वैश्विक बाजार ग्‍लोबल मार्केट में लिक्विड नैचुरल गैस (एलएनजी) के दाम में बढ़ोतरी के दबाव में सरकार ने पिछले सप्ताह एलएनजी की कीमत दोगुने से भी अधिक बढ़ा दी थी और यही कारण है कि सीएनजी, पीएनजी और एलपीजी सिलेंडर के दाम तेजी से भाग रहे हैं। गुरुवार को एलएनजी का दाम 2.9 डॉलर से बढ़कर 6.10 डॉलर प्रति ब्रिटिश थर्मल यूनिट हो गया था। इसके बाद से सीएनजी की कीमतें चार बार बढ़ चुकी हैं।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad