Home अर्थ जगत महंगाई: गैस के दामों ने फिर दिया झटका, सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी

महंगाई: गैस के दामों ने फिर दिया झटका, सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी

आउटलुक टीम - OCT 13 , 2021
महंगाई: गैस के दामों ने फिर दिया झटका, सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी
प्रतीकात्मक
आउटलुक टीम

आम आदमी को एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है। आईजीएल ने पीएनजी के दाम में दो रुपये की बढ़ोतरी की है। यह 10 दिन में दूसरी बार है जब पीएनजी गैस के दामों में वृद्धि हुई है। आईजीएल के अनुसार घरेलू पीएनजी प्राइस के दाम दो रुपये प्रति एससीएम बढ़ाए गए हैं। नई कीमतें 13 अक्टूबर 2021 यानी आज से प्रभावी होंगी। दाम बढ़ने के बाद गौतम बुद्ध नगर में पीएनजी के दाम 34.86/एससीएम होगा।

इससे पहले एक अक्टूबर को पीएनजी की कीमतें दिल्ली में 2.10 रुपया प्रति यूनिट(प्रतिscm) बढ़ाई गई थी, वहीं नोएडा,गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में ये दाम 2 रुपया प्रति यूनिट बढ़ा दिया गया था। लिहाजा दिल्ली में पीएनजी 33.01 रुपया प्रति यूनिट कर दी गई थी, वहीं, एनसीआर में ये 32.86 रुपया प्रति यूनिट की गई थी। नोएडा में एक बार फिर से दाम बढ़ने के बाद अब पीएनजी के दाम  34.86/एससीएम होगा।

नए दाम प्रभावी होने के बाद 13 अक्टूबर से दिल्ली में पीएनजी के दाम 35.11 प्रति यूनिट,  नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में पीएनजी के दाम 34.86 रुपये प्रति एससीएम होगा। जबकि, रेवाड़ी, करनाल में पीएनजी के दाम 33.92 रुपये प्रति एससीएम होंगे, वहीं मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 38.97 रुपये प्रति एससीएम होंगे।

इसके अलावा सीएनजी गैस के दाम में भी बदलाव किया गया है। 13 अक्टूबर सुबह 6 बजे से दिल्ली में सीएनजी की कीमतें 49.76 रुपये प्रति किलो, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 56.02 रुपये प्रति किलो होगी। जबकि, गुरुग्राम में सीएनजी का दाम 58.20 रुपये प्रति किलो होगा। गौरतलब है कि 10 दिन के भीतर दूसरी बार दिल्ली एनसीआर और अन्य स्थानों पर सीएनजी और पीएनजी गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। कीमतों में  करीब 2.50 रुपये प्रति किलो की वृद्धि देखी गई है। इससे पहले 2 अक्टूबर को दाम बढ़े थे

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से