Advertisement

महंगाई: पीएनजी के बाद सीएनजी के दाम भी बढ़े, जानें पेट्रोल-डीजल का हाल

देश में ईंधन की कीमतों में वृद्धि का दौर जारी है। 14 अप्रैल को एक बार फिर महंगाई का झटका आम लोगों को लगा...
महंगाई: पीएनजी के बाद सीएनजी के दाम भी बढ़े, जानें पेट्रोल-डीजल का हाल

देश में ईंधन की कीमतों में वृद्धि का दौर जारी है। 14 अप्रैल को एक बार फिर महंगाई का झटका आम लोगों को लगा है।राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में पीएनजी के दाम बढ़ने के 12 घंटे से भी कम समय में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है। सीएनजी की कीमत की बात करें तो यह ढाई रुपये प्रति किलो बढ़ चुकी हैं। इस वृद्धि के बाद दिल्ली में एक किलो सीएनजी का रेट 71.61 रुपये हो गया है।

पिछले कुछ दिनों में सीएनजी की कीमत में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले सप्ताह गुरुवार को भी सीएनजी ढाई रुपये प्रति किलो की वृध्दि की गई थी। अब तक दो हफ्तों में सीएनजी के दाम 11.60 रुपये बढ़ चुके हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की वर्तमान कीमत 74.17 रुपये प्रति किलो हो गई है जिससे लोग काफी परेशान हैं। जबकि मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 78.84 रुपये प्रति किलो की दर से सीएनजी दी जा रही है।


इस बीच, पेट्रोल-डीजल के दामों पर निगाह डालें तो 14 अप्रैल 2022 को थोड़ी राहत मिली है। गुरुवार को भी कीमत में वृद्धि नहीं की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल 105.41 रुपये वहीं डीजल 96.67 रुपये में मिल रहा है। वहीं आर्थिक राजधानी कहे जाने वाली मुंबई में 120.51 रुपये में पेट्रोल व 104.77 रुपये प्रति लीटर की कीमत में डीजल पंप में मिल रहे हैं। जबकि कोलकाता की बात करें तो यहां 115.12 रुपये में पेट्रोल व 99.83 रुपये में डीजल रुपये में डीजल मिल रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad