Home अर्थ जगत सामान्य 541 कर्मचारियों को हटाने के बाद जोमैटो ने कहा, जल्द मुनाफे की उम्मीद

541 कर्मचारियों को हटाने के बाद जोमैटो ने कहा, जल्द मुनाफे की उम्मीद

SEP 08 , 2019
541 कर्मचारियों को हटाने के बाद जोमैटो ने कहा, जल्द मुनाफे की उम्मीद
541 कर्मचारियों को हटाने के बाद जोमैटो ने कहा, जल्द मुनाफे की उम्मीद

देश की सबसे बड़ी फूड सर्च एंड ड‌िलीवरी कंपनी जोमैटो ने शन‌िवार को कहा था क‌ि उसने 541 कर्मचारियों को हटाया है। ले‌िकन उसने रव‌िवार को कहा क‌ि नए शहरों में व‌िस्तार होने के कारण उसका कारोबार तेजी से बढ़ रहा है और उसे जल्दी ही पहली बार मुनाफा होने की संभावना है।

मास‌िक घाटा 50 फीसदी घटा

कंपनी के संस्थापक एवं सीईओ दीप‌िंदर गोयल ने कहा क‌ि प‌िछले तीन महीनों में कंपनी का मास‌िक घाटा 50 फीसदी कम हो गया है। कंपनी अभी भी फूड ड‌िलीवरी ब‌िजनेस में भार‌ी न‌िवेश कर रही है। प‌िछले साल उसके कारोबार में छह गुना वृद्ध‌ि हुई थी। इस समय कंपनी 500 से ज्यादा शहरों में सर्व‌िस दे रही है।

सीईओ ने कहा, कहीं ज्यादा रोजगार द‌िए

कंपनी ने शन‌िवार को कहा था क‌ि उसने अपने गुरुग्राम हैड ऑफ‌िस में कस्टमर, मर्चेंट और ड‌िलीवरी पार्टनर सपोर्ट टीमों से 540 कर्मचा‌िर‌यों को हटाया है। कंपनी ने प‌िछले एक महीने में ही 60 कर्मचा‌िर‌यों को हटाया था। लेक‌िन रव‌िवार को गोयल ने कहा क‌ि जोमैटो ने पहले से कहीं ज्यादा रोजगार पैदा क‌िए। गोयल ने कहा क‌ि कंपनी ने 2008 में रेस्टोरेंटों के मेनू स्कैन करके अपनी वेबसाइट पर उपलब्ध कराने से कारोबार शुरू क‌िया था। आज कंपनी 24 देशों और 10,000 शहरों में सेवाएं दे रही है।

तकनीकी सुधार से स्टाफ की आवश्यकता घटी

कर्मचा‌िर‌यों को हटाने पर कंपनी की प्रवक्ता ने बताया था क‌ि कंपनी ने कर्मचा‌िर‌यों को दो से चार महीने का वेतन बतौर मुआवजा द‌िया। जोमैटो ने कहा क‌ि प‌िछले कुछ महीनों में उसने टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट और प्लेटफार्म में काफी सुधार क‌िया। इस दौरान कारोबार में भी बढ़ोतरी हुई। लेक‌िन इससे ऑर्डर संबंधी सपोर्ट पूछताछ में कमी आई। पहले जहां 15 फीसदी ऑर्डर में पूछताछ आती थी लेक‌िन अब स‌िर्फ 7.5 फीसदी ऑर्डरों में पूछताछ आती है। तकनीकी सुधार के कारण कंपनी को ऑर्डरों में कम पूछताछ म‌िल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से