Advertisement

वीडियोकॉन लोन मामले में सेबी ने ICICI की चंदा कोचर को भेजा नोटिस

सिक्युरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया, सेबी ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और एमडी चंदा...
वीडियोकॉन लोन मामले में सेबी  ने ICICI की चंदा कोचर को भेजा नोटिस

सिक्युरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया, सेबी ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ और एमडी चंदा कोचर को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस वीडियोकॉन समूह और न्यूपावर के साथ बैंक के लेनदेन के मामले में भेजा गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बैंक ने बताया कि वह इस मामले में सेबी में उचित जवाब दाखिल करेगा। बैंक ने बताया कि एमडी एवं सीईओ और बैंक को इस संबंध में सेबी से 24 मई को नोटिस मिला है। इसमें लिस्टिंग एग्रीमेंट और सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (लिस्टिंग ऑब्लिगेशंस और डिसक्लोजर रिक्वायरमेंट्स) रेग्युलेशन, 2015 के कुछ प्रावधानों का पालन नहीं करने के मामले में जवाब मांगा गया है।

क्या है मामला?

सीबीआई ने साल 2012 में बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को दिए 3250 करोड़ रुपये के लोन और चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की संभावित भूमिका की जांच शुरू की है। आरोप है कि वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने आईसीआईसीआई समेत बैंकों के कंसोर्टियम से अपनी कंपनी को लोन मिलने के बाद न्यूपावर रिन्यूएबल्स में 64 करोड़ रुपये का निवेश किया।

बैंक ने दी चंदा कोचर को क्लीन चिट

निजी क्षेत्र के बड़े बैंक आईसीआईसीआई  के बोर्ड ने सीईओ और एमडी चंदा कोचर को क्लीन चीट दे दी है। बोर्ड का कहना है कि वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज या किसी अन्य कंपनी को कर्ज देने में कोई पक्षपात नहीं किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad