Home अर्थ जगत सामान्य रेलवे ने घटाया 'वंदे भारत एक्सप्रेस' का किराया, जानिए कितना सस्ता हुआ सफर

रेलवे ने घटाया 'वंदे भारत एक्सप्रेस' का किराया, जानिए कितना सस्ता हुआ सफर

आउटलुक टीम - FEB 11 , 2019
रेलवे ने घटाया 'वंदे भारत एक्सप्रेस' का किराया, जानिए कितना सस्ता हुआ सफर
वंदे भारत एक्सप्रेस
File Photo

रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के प्रस्तावित कियाए को घटाने की घोषणा की है। रेलवे ने दिल्ली से वाराणसी सफर के लिए वातानुकूलित कुर्सी यान का किराया 1850 रुपये से घटाकर 1760 रुपये कर दिया है। जबकि एक्जीक्यूटिव श्रेणी के किराए को 3520 रुपये की जगह 3310 रुपये करने का ऐलान किया।

किराये में कटौती

रेलवे ने अपने आदेश में कहा कि नई दिल्ली से वाराणसी तक एक्जीक्यूटिव श्रेणी में यात्रा करने वाले यात्रियों को सुबह की चाय, नाश्ते और भोजन के लिए 399 रुपये देने पड़ेंगे, जबकि कुर्सी यान के यात्रियों को 344 रुपये का भुगतान करना होगा। रेलवे ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में टिकटों पर किसी तरह की रियायत नहीं मिलेगा, जैसा कि अन्य ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों को मिलती है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए वयस्क को भी टिकट का पूरा किराया देना होगा।

वापसी का किराया

रेलवे ने बताया कि वापसी (वाराणसी-दिल्ली) की यात्रा में कुर्सी यान टिकट का किराया 1700 रुपये होगा और एक्जीक्यूटिव श्रेणी के लिए 3,260 रुपये किराया देना पड़ेगा। इन दोनों किराये में कैटरिंग का शुल्क भी शामिल है।

15 फरवरी को PM दिखाएंगे हरी झंडी

बता दें कि नई दिल्ली से वाराणसी तक के बीच चलने वाली ट्रेन-18 को नाम बदलकर वंदे भारत एक्सप्रेस रख दिया गया है। 15 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यात्रीगण 17 फरवरी से ट्रेन का सफर कर पाएंगे। बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह छह बजे दिल्ली से रवाना होगी और दोपहर 2 बजे वाराणसी पहुंचेगी। वहीं, पासी में ट्रेन दोपहर तीन बजे वाराणसी से निकलेगी और रात 11 बजे दिल्ली पहुंचेगी। सोमवार और गुरुवार को छोड़कर ट्रेन सप्ताह में प्रत्येक दिन चलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से