Home अर्थ जगत सामान्य भारत में यूसी ब्राउजर टर्बो के एक महीने में 1.2 करोड़ एक्टिव यूजर्स

भारत में यूसी ब्राउजर टर्बो के एक महीने में 1.2 करोड़ एक्टिव यूजर्स

आउटलुक टीम - MAY 22 , 2020
भारत में यूसी ब्राउजर टर्बो के एक महीने में 1.2 करोड़ एक्टिव यूजर्स
यूसी ब्राउजर टर्बो ने एक महीने में दुनिया भर में 2 करोड़ से अधिक तो भारत में 1.2 करोड़ एक्टिव यूजर्स बनाए
आउटलुक टीम

यूसी ब्राउजर टर्बो 1.9 ने लॉन्च होने के बाद देश में एक महीने में 1.2 करोड़ एक्टिव यूजर्स बनाए हैं। वहीं, दुनियाभर की बात की जाए तो इस ब्राउजर के 2 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। बता दें कि यूसी ब्राउजर टर्बो को 148 देशों में लॉन्च किया गया था। यह ऐप 23 भाषाओं में उपलब्ध है, जिनमें इंग्लिश, हिंदी, इंडोनेशियन, वियतनामीज, थाई, रशियन, पोर्तुगीस, स्पैनिश और अरबी भाषा आदि शामिल है। इस ब्राउजर ने  भारत और इंडोनेशिया के यूजर्स को सबसे अधिक आकर्षित किया है। यह ब्राउजर लॉन्चिंग के बाद से ही अभी तक बहुत बार डाउनलोड किया जा चुका है। साथ ही इसके काफी पॉजिटिव रिव्यू भी मिले हैं। 

हम ऐप के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया से प्रसन्न हैं

ब्राउजर की सफलता पर बात करते हुए, यूसीवेब ग्लोबल बिजनेस के उपाध्यक्ष  हुइआयुआन यांग ने कहा, "हम हमेशा दुनिया भर में अपने विशाल उपयोगकर्ता आधार की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए साधन तलाश रहे हैं। यूसी ब्राउजर की तेजी से डाउनलोडिंग और मोबाइल ट्रैफिक सेविंग फीचर्स ने हमें एक मजबूत प्रतिष्ठा दिलाई है। यूसी ब्राउजर टर्बो एक साफ-सुथरा इंटरफेस और ऐड ब्लॉक फीचर के साथ एक अधिक सुविधाजनक खोज उपकरण है। यह उपयोगकर्ताओं को तेज खोज अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। हम ऐप के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया से प्रसन्न हैं।"

यूसी टर्बो ने हाल ही में इन फीचर्स को भी किया शुरू

यूसी टर्बो ने हाल ही में ''प्राइवेट स्पेस'' और ''वीडियो प्लेइंग इन द बैकग्राउंड'' फीचर को भी शुरू किया है। यह ऐसा फीचर है, जो विश्व भर में यूजर्स फ्रेंडली है। वीडियो प्लेइंग इन द बैकग्राउंड फीचर के माध्यम से यूजर्स को दूसरे काम करते हुए भी क्रिकेट मैच आदि जैसे रोमांचक वीडियो देखने की सुविधा मिलती है। यह लेटेस्ट अपडेशन की दिशा में एक कदम है। यूसी ब्राउजर यूजर्स की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए लगातार अपने प्रोडक्ट को ऑप्टिमाइज कर रहा है।

ब्राउजर में नया 'शेयर' फंक्शन भी है शामिल

यूसी ब्राउजर टर्बो 1.9 का 32-बिट संस्करण के लिए 35 एम का वजन है, जबकि 64-बिट संस्करण के लिए 40 एमबी है और स्टाइलिश डिजाइन, फास्ट सर्फिंग और डाउनलोडिंग के साथ आता है। ब्राउजर में एक नया 'शेयर' फंक्शन भी है, जो उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट पेज और अन्य उपयोगकर्ता के साथ अन्य विवरण साझा करने का विकल्प देता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से