Advertisement

डॉलर के मुकाबले 20 पैसे बढ़कर 68.84 पर बंद हुआ रुपया

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले सुबह रुपये में दर्ज की गई ऐतिहासिक गिरावट के बाद डॉलर...
डॉलर के मुकाबले 20 पैसे बढ़कर 68.84 पर बंद हुआ रुपया

मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले सुबह रुपये में दर्ज की गई ऐतिहासिक गिरावट के बाद डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती देखने को मिली है। डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की बढ़त के साथ 68.84 के स्तर बंद हुआ। 

डॉलर के मुकाबले रुपया शुक्रवार सुबह अपने अबतक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया था। सप्ताह के पांचवे दिन कारोबार के दौरान रुपया 7 पैसे कमजोर होकर 69.12 प्रति डॉलर के भाव पर खुला था। यह रुपये का आलटाइम लो लेवल है।

इससे पहले गुरुवार को भी रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर पर बंद हुआ था। गुरुवार को रुपया 43 पैसे टूटकर 69.05 के स्तर पर बंद हुआ था। यह भी रुपए का आलटाइम लो क्लोजिंग थी। वहीं, 43 पैसे की कमजोरी रुपए में 29 मई के बाद एक दिन की सबसे बड़ी गिरावट थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई कते मुताबिक अमेरिकी फेडरल रिजर्व बैंक के चेयरमैन के बयान तथा घरेलू स्तर पर संसद में पेश अविश्वास प्रस्ताव जैसे कारणों से रुपये में गिरावट आयी।

फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पावेल ने अमेरिकी संसद के समक्ष दिये बयान में अमेरिकी अर्थव्यवस्था की मजबूती की बात कही। इससे ब्याज दर में वृद्धि की संभावना बनी है। हालांकि, उन्होंने इसमें धीरे-धीरे वृद्धि का संकेत दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad