Home अर्थ जगत सामान्य जोमैटो के बाद स्विगी ने 1,100 कर्मचारियों को हटाया, लॉकडाउन से कारोबार को झटका

जोमैटो के बाद स्विगी ने 1,100 कर्मचारियों को हटाया, लॉकडाउन से कारोबार को झटका

आउटलुक टीम - MAY 18 , 2020
जोमैटो के बाद स्विगी ने 1,100 कर्मचारियों को हटाया, लॉकडाउन से कारोबार को झटका
जोमैटो के बाद स्विगी ने 1,100 कर्मचारियों को हटाया, लॉकडाउन से कारोबार को झटका
आउटलुक टीम

लॉकडाउन के कारण कारोबारों को करारा झटका लगने के कारण नौकरियां जाने का सिलसिला तेज होता दिख रहा है। फूड डिलीवरी प्लेटफार्म स्विगी ने 1,100 कर्मचारियों को हटाने की घोषणा की है। कंपनी ने अपने हेड ऑफिस और दूसरे शहरों में सभी तरह के कार्यों में लगे कर्मचारियों को हटाने का निर्णय किया है। इससे पहले जोमैटो भी कर्मचारियों की छंटनी कर चुका है।

सीईओ ने सबसे बुरा दिन बताया

स्विगी के को-फाउंडर और सीईओ श्रीहर्षा मैजेटी ने वर्चुअल टाउन हॉल मीटिंग में कर्मचारियों को बताया कि सभी निकाले गए कर्मचारियों को कम से कम तीन महीने का वेतन दिया जाएगा, भले ही उनका नोटिस पीरियड का कार्यकाल कितना भी हो।

सीईओ ने कहा कि आज सबसे दुख वाला दिन है जब उन्हें कर्मचारियों की संख्या घटाने के बारे में फैसला करना पड़ रहा है। कंपनी अपने मुख्य कारोबार का आकार घटाने के साथ ही दूसरे उन कारोबारों को बंद कर रही है, जिनमें अगले 18 महीने तक सुधार की कोई उम्मीद नहीं है।

स्थिति स्पष्ट होने पर आगे का निर्णय

मैजेटी ने कर्मचारियों को बताया कि सबसे ज्यादा असर क्लाउड किचन बिजनेस पर पड़ा है। इसके कारोबार के बारे में भारी अनिश्चितता है। कंपनी ने कोविड-19 के संक्रमण की शुरुआत के समय से ही किचिन फेसेलिटीज को अस्थायी या स्थायी तौर पर बंद करना शुरू कर दिया था।

कंपनी के अनुसार स्टाफ और सुविधाओं के मोर्चे पर वह पहले ही काफी सतर्क रुख अपना रही है और लायबिलिटी/खर्च कम से कम रखने का प्रयास कर रही है। कंपनी अपने संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल का प्रयास करेगी। आगामी फूड ऑर्डर का ट्रेंड देखने के बाद अगले फैसले किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से