Home अर्थ जगत सामान्य धोखाधड़ी के आरोप में फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिविंदर गिरफ्तार, भाई मलविंदर की पुलिस को तलाश

धोखाधड़ी के आरोप में फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिविंदर गिरफ्तार, भाई मलविंदर की पुलिस को तलाश

आउटलुक टीम - OCT 10 , 2019
धोखाधड़ी के आरोप में फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिविंदर गिरफ्तार, भाई मलविंदर की पुलिस को तलाश
शिविंदर मोहन सिंह गिरफ्तार, भाई मलविंदर सिंह की पुलिस को तलाश
आउटलुक टीम

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह और तीन अन्य लोगों को कथित धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस शिविंदर के भाई मलविंदर सिंह की तलाश कर रही है। पुलिस ने सुनील गोडवानी, कवि अरोड़ा और अनिल सक्सेना को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार रेलिगेयर का पैसा निकालकर दूसरी कंपनियों में निवेश करने के मामले में इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ईडी ने अगस्त में मारा था छापा

पुलिस ने यह कार्रवाई रेलिगेयर फिनवेस्ट की शिकायत पर की है। शिविंदर को 740 करोड़ रुपये के फ्रॉड केस में गिरफ्तार किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने भी पिछले अगस्त में इन दोनों के ठिकानों पर छापे मारे थे।

रेलिगेयर ने शिकायत दर्ज कराई थी

सिंह बंधुओं पर रेलिगेयर से अवैध रूप से 740 करोड़ रुपये निकालने के आरोप हैं। पिछले दिसंबर में रेलिगेयर फिनवेस्ट लि. ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में दनों फाइयों के खिलाफ शिकायत कर्ज कराई थी। पिछले मई में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया। उन पर 740 करोड़ रुपये का घोटाला और धोखाधड़ी करने का आरोप है। कैपिटल मार्केट रेगुलेटर सेबी ने जांच करके पता लगाया था कि रेलिगेयर के पूर्व प्रमोटर सिंह बंधुओं ने रेलिगेयर फिनवेस्ट लि. और रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लि. से 2,315 करोड़ रुपये निकाले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से