Advertisement

वीजी सिद्धार्थ की मौत के बाद एसवी रंगनाथ बने कॉफी डे एंटरप्राइजेज के अंतरिम चेयरमैन

कैफे कॉफी डे के संस्थापक और चेयरमैन वीजी सिद्धार्थ का शव मिलने के बाद कॉफी डे एंटरप्राइजेज ने एस वी...
वीजी सिद्धार्थ की मौत के बाद एसवी रंगनाथ बने कॉफी डे एंटरप्राइजेज के अंतरिम चेयरमैन

कैफे कॉफी डे के संस्थापक और चेयरमैन वीजी सिद्धार्थ का शव मिलने के बाद कॉफी डे एंटरप्राइजेज ने एस वी रंगनाथ को अपना अंतरिम चेयरमैन नियुक्त किया है। 8 अगस्त को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग होने वाली है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

सोमवार से लापता थे सिद्धार्थ 

सिद्धार्थ सोमवार से ही लापता थे। बुधवार सुबह ही उनका शव नेत्रावती नदी से बरामद किया गया है। इससे पहले सिद्धार्थ ने बोर्ड को भेजे कथित पत्र में कहा था, 'उन्होंने लंबे समय तक लड़ाई लड़ी लेकिन आज मैं हिम्मत हार रहा हूं, क्योंकि मैं प्राइवेट इक्विटी साझेदारों में से एक की तरफ से शेयर वापस खरीदे जाने का और दबाव नहीं झेल सकता हूं, एक लेनदेन जो मैंने छह माह पहले एक दोस्त से बड़ी राशि उधार लेकर आंशिक तौर पर पूरा किया था।'

 

सिद्धार्थ पर पूरा टैक्स न चुकाने का आरोप

 

सिद्धार्थ की कथित चिट्ठी में ‌लिखे गए मामले पर आयकर विभाग द्वारा भी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। समाचार एजेंसी 'भाषा' ने एक अधिकारी के हवाले से जानकारी दी है ‌कि आधिकारिक सूत्र के मुताबिक वीजी सिद्धार्थ को माइंडट्री शेयर की बिक्री से 3,200 करोड़ रुपये प्राप्त हुए थे लेकिन कुल 300 करोड़ रुपये के टैक्स में से मात्र 46 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। आधिकारिक सूत्र के अनुसार आयकर विभाग ने सीसीडी प्रवर्तक वी जी सिद्धार्थ के मामले में कानून के तहत ही काम किया था।

2017 में पड़ा था छापा

सितंबर 2017 में सिद्धार्थ के दफ्तर पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा था। सिद्धार्थ की गिनती देश के सबसे ज्यादा कॉफी बीन की सप्लाई करने वाले लोगों में की जाती है। माइंडट्री की वेबसाइट पर उनकी प्रोफाइल के मुताबिक उनका परिवार करीब 130 सालों से ज्यादा समय से कॉफी के बिजनेस में हैं। माइंडट्री में वह नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं।

देशभर के सभी सीसीडी आउटलेट्स एक दिन के बंद

अपने मालिक की मौत पर सीसीडी ने देशभर में अपने आउटलेट्स को बंद करने का फैसला किया है। सिद्धार्थ की याद में देशभर के लगभग 240 शहरों में सीसीडी के कुल 1,750 रिटेल आउटलेट्स बुधवार को बंद हैं। कर्नाटक में कॉफी के तीन जिलों चिकमंगलुरू, हसन और कोडुगू में कॉफी के सभी बागानों के कर्मियों की भी छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

कंपनी के शेयर में 20 प्रतिशत की गिरावट

सिद्धार्थ के लापता होने के बाद से ही कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट हो रही है। अब कंपनी का शेयर बीएसई में 20 प्रतिशत टूटकर 52 सप्ताह के निचले स्तर 123.25 रुपये पर आ गया। एनएसई में भी कंपनी का शेयर 20 प्रतिशत गिरकर एक साल के निचले स्तर 122.75 रुपये पर आ गया। बता दें सिद्धार्थ ने सीसीडी का पहला स्टोर साल 1996 में बेंगलुरू में खोला. यह अब भारत में कॉफी रेस्तरां की सबसे बड़ी चेन है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad