Advertisement

रिलायंस फिर लाया 500 रुपए में फोन का ऑफर, बदल सकेंगे पुराना फोन

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं सालाना बैठक (एजीएम) में चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जियो...
रिलायंस फिर लाया 500 रुपए में फोन का ऑफर, बदल सकेंगे पुराना फोन

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं सालाना बैठक (एजीएम) में चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जियो नेटवर्क को लेकर कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। उन्होंने बताया कि जियो का मॉनसून ऑफर जुलाई 21 से शुरू होगा। इसके तहत मौजूदा फोन को 500 रुपए में नए जियो फोन से बदल सकेंगे।

उन्होंने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 42,553 करोड़ का जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) अदा किया है।

दोगुना बढ़ा कस्टमर बेस

उन्होंने बताया कि जियो ने 22 महीनों में अपना कस्टमर बेस दोगुना बढ़ा लिया है। इसके अलावा जियोफोन पर वॉयस कमांड से यूट्यूब, वॉट्सऐप और फेसबुक के ऐप चलेंगे। जियो फोन में कई भाषाओं में वॉइस कमांड फैसिलिटी की सुविधा होगी। जियो ने गीगा टीवी फैसिलिटी लॉन्च की है। इसमें अल्ट्रा एचडी के साथ एंटरटेनमेंट फीचर होंगे। उन्होंने कहा कि 25 मिलियन जियो फोन बिके।

मॉनसून हंगामा ऑफर जुलाई 21 से

मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो फोन पर 15 अगस्त से यू ट्यूब, फेसबुक, वॉट्सऐप जैसी सुविधाएं मिलेंगी। जियो फोन मॉनसून हंगामा ऑफर 21 जुलाई से शुरू होगा। मौजूदा फोन को 500 रुपए में नए जियो फोन से बदल सकेंगे। 1 जुलाई 2013 को रिलायंस इंफोकॉम ने 501 रुपए में मोबाइल फोन लॉन्च किया था। तब इसे मोबाइल क्रांति लाने का दावा किया गया था। उस वक्त मुकेश और अनिल अंबानी साथ थे। ये सीडीएमए तकनीक पर चलने वाला फोन था और इसके साथ 149 और 249 रुपए वाला सब्रस्क्राइबर पैक लेना होता था। इस पैक को धीरूभाई अंबानी पायोनियर ऑफर नाम दिया गया था।

जियो का मुनाफा 20.6 फीसदी बढ़ा

मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलायंस जियो का मुनाफा 20.6% से बढ़कर 36 हजार 75 करोड़ रुपए पहुंच गया। रिलायंस भारत की सबसे बड़ी एक्सपोर्टर कंपनी बन गई है और एक साल में कंपनी ने 42 हजार 553 करोड़ रुपए जीएसटी का भुगतान किया। अब हमारी कंपनी का लक्ष्य तमाम छोटे-बड़े कारोबारियों तक डिजिटल टूल्स और तकनीक पहुंचाना है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad