Home अर्थ जगत सामान्य शशिधर जगदीशन होंगे एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ, आरबीआई ने दी मंजूरी

शशिधर जगदीशन होंगे एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ, आरबीआई ने दी मंजूरी

आउटलुक टीम - AUG 04 , 2020
शशिधर जगदीशन होंगे एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ, आरबीआई ने दी मंजूरी
शशिधर जगदीशन होंगे एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ, आरबीआई ने दी मंजूरी
आउटलुक टीम

देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी के एमडी एवं सीईओ पद से अब सस्पेंस खत्म हो गया है। रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने इसके सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी के रूप में शशिधर जगदीशन के नाम को अपनी मंजूरी दे दी है। दो सूत्रों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।

जगदीशन फिलहाल निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक में ‘चेंज एजेंट’ तथा वित्त विभाग के प्रमुख हैं। वह 1996 में एचडीएफसी बैंक से जुड़े थे। काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा थी कि एचडीएफसी बैंक में पुरी का उत्तराधिकारी कौन होगा। जगदीशन की नियुक्ति के बाद इन चर्चाओं पर विराम लग सकेगा।

आदित्य पुरी 20 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। पिछले 25 साल के दौरान बैंक को काफी नीचे से उठाकर संपत्ति के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा बैंक बनाने का श्रेय पुरी को ही जाता है।

रिजर्व बैंक को वरीयता के आधार पर कुछ उम्मीदवारों की सूची सौंपी गई थी। सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम रिजर्व बैंक ने जगदीशन के नाम पर मुहर लगा दी। रिजर्व बैंक की मंजूरी के बारे में अब एचडीएफसी बैंक शेयर बाजारों को सूचित करेगा।

मीडिया की खबरों के अनुसार बैंक ने इसी साल पुरी के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में आंतरिक उम्मीदवारों में शशिधर जगदीशन तथा कैजाद भड़ूचा के अलावा सिटी के सुनील गर्ग का नाम छांटा था। बैंक ने कहा था कि वह वरीयता के आधार पर तीन नाम देगा।

पुरी ने पिछली आम बैठक में शेयरधारकों की चिंता दूर करते हुए कहा था कि उनके उत्तराधिकारी का चयन जल्द किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से