Advertisement

पेट्रोल के दाम में कोई वृद्धि नहीं, डीजल की कीमत में हुआ 24 पैसे का इजाफा

पेट्रोल और डीजल इन दिनों अपनी बढ़ती कीमतों की वजह सुर्खियों में है। सरकार की ओर से दामों में कटौती के...
पेट्रोल के दाम में कोई वृद्धि नहीं, डीजल की कीमत में हुआ 24 पैसे का इजाफा

पेट्रोल और डीजल इन दिनों अपनी बढ़ती कीमतों की वजह सुर्खियों में है। सरकार की ओर से दामों में कटौती के बाद भी कई खास राहत नजर नहीं आ रही है। बुधवार को पेट्रोल के दाम कम तो नहीं हुए लेकिन इसमें इजाफा भी दर्ज नहीं किया गया है। वहीं, डीजल में राहत नहीं मिल सकी है। डीजल के दाम में 24 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

दिल्‍ली में पेट्रोल 82.26 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है, जबकि डीजल के दाम में 24 पैसे का इजाफा हुआ है। दिल्‍ली में डीजल 74.35 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 84.09 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल का दाम 76.20 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। मुंबई में भी डीजल के रेट में इजाफा हुआ है। मुंबई में बुधवार को पेट्रोल 87.73 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है जबकि डीजल 77.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

चेन्‍नई में कुछ ऐसा ही हाल है। चेन्‍नई में भी पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ें हैं। बुधवार को चेन्‍नई में पेट्रोल 85.50 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है जबकि डीजल 78.61 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

विपक्ष ने घेरा

देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने केंद्र पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार ‘जनता को निरंतर लूटने’ का काम कर रही है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी सरकार पेट्रोल-डीज़ल पर जनता को निरंतर लूट रही है। लोगों की जेब काटना भाजपा का परम कर्तव्य बन गया है।’ उन्होंने कहा,‘पिछले 3 दिनों में (दिल्ली) में पेट्रोल के दाम 0.53 रुपये प्रति लीटर बढ़े हैं। डीजल के दाम रुपये 0.87/ लीटर बढ़े।’ इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने दावा किया, ‘‘त्यौहारों पर बरक़रार, मोदी सरकार की लूटमार।’

केंद्र सरकार ने की पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा

गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार ने आम लोगों को थोड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद बीजेपी शासित राज्यों ने भी ईंधन तेल पर वैट कम किए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad