Advertisement

महंगाई की मार: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज की नई कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों...
महंगाई की मार: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज की नई कीमतें

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने आज फिर पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी कर दी। पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे और डीजल में 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। पिछले सात दिन में छठी बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही दिल्ली में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 99.41 रुपये और डीजल की कीमत 90.77 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

चार नवंबर के बाद 22 मार्च को पहली बार पेट्रोल और डीजल की कीमत में बदलाव का सिलसिला शुरू हुआ था। पिछले सात दिन में पेट्रोल की कीमत में चार रुपये और डीजल की कीमत 4.10 रुपये का इजाफा हुआ है। इस बढ़ोतरी के बाद मुंबई में अब पेट्रोल की कीमत 114.19 रुपये और डीजल 98.50 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह चेन्नई में पेट्रोल 105.18 रुपये और डीजल 95.33 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में अब पेट्रोल के लिए 108.85 रुपये चुकाने होंगे, जबकि डीजल के लिए 93.92 रुपये देने पड़ेंगे।

पिछले साल नवंबर से इस साल 21 मार्च तक पेट्रोल के दाम स्थिर रहे। इस बीच उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव का कार्यक्रम चला। इन राज्यों में चुनाव खत्म होते ही 22 मार्च 2022 से पेट्रोलियम ईंधनों में दाम वृद्धि का सिलसिला शुरू हुआ। तब से सिर्फ एक दिन छोड़ कर शेष छह दिन दाम बढ़े। इस तरह से छह दिनों में ही पेट्रोल चार रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया।।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement