Advertisement

महंगाई की मार जारी, आज पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे हुआ महंगा

देशभर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से दिन पर दिन लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। जनता की जेब...
महंगाई की मार जारी, आज पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे हुआ महंगा

देशभर में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से दिन पर दिन लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। जनता की जेब पर महंगाई के बोझ का भार बढ़ता ही जा रहा है। आज तेल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है। पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे महंगा हुआ है।

बढ़ी हुई कीमतों के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 82.06 रुपए प्रति लीटर और डीजल 73.78 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। कल यानी रविवार को दिल्ली में पेट्रोल 81.91 पैसे रुपये प्रति लीटर और डीजल 73.72 रुपये प्रति लीटर था।

वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 89.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.33 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। रविवार को मुंबई में पेट्रोल 89.29 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 78.26 रुपये प्रति लीटर थी। हैरानी की बात है कि महाराष्ट्र के 12 शहरों में पेट्रोल 90 रुपये के पार पहुंच गए हैं।

पीएम मोदी ने की थी समीक्षा बैठक, नहीं मिली राहत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की। इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित कई अधिकारी भी शामिल थे। इस बैठक के बाद वित्त मंत्री ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के संकेतों से इनकार कर दिया। पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम किए जाने के सवाल के बाद उन्होंने कहा कि ये एक आंतरिक समीक्षा बैठक थी और इसमें ऐसे किसी विषय पर बात नहीं हुई।

भाजपा के मंत्री जी का अजीबोगरीब बयान

आरपीआई प्रमुख और केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठावले कतई परेशान नहीं दिख रहे हैं। आठवले ने शनिवार को कहा, 'मैं बढ़ती मंहगाई से परेशान नहीं हूं, क्योंकि मैं मंत्री हूं मुझे फोकट में डीजल-पेट्रोल मिलता है। हां जब मंत्री नही रंहूंगा तो परेशान हुंगा।' हालांकि आठवले ने ये जरूर कहा कि उनकी सरकार महंगाई कम करने पर गंभीरता से विचार कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement